लहूलुहान स्थिति में छात्र का शव बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
क्राइम गिरिडीह झारखंड

लहूलुहान स्थिति में छात्र का शव बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

गिरिडीह। पचंबा थाना क्षेत्र के बनखंजो पहाड़ी के समीप से एक बार फिर युवक का शव मिलने से सनसनी का माहौल है। युवक की संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई मौत से इलाके में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। जहाँ पुलिस प्रशासन इसे प्रथम दृष्टया दुर्घटना बता रही है वहीं लोग इस घटना को हत्या से जोड़कर भी देख रहे हैं। घटना को लेकर मृतक युवक के परिजनों ने हत्या की शंका जाहिर करते हुए उसके दोस्तों पर ही घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है। मृतक युवक की पहचान 17 वर्षीय दसवीं कक्षा के छात्र रीतेश चौधरी उर्फ रितेश कुमार राय के रूप में हुई। मृतक के पिता और चाचा ने इसे हत्या करार देते हुए पचम्बा थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

संदेहास्पद है पूरा मामला, प्रथम दृष्टया सड़क हादसा – थाना प्रभारी

लहूलुहान स्थिति में छात्र का शव बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

घटना की जानकारी लोगों को तब हुई जब बुधवार की सुबह पेसराबहियार के समीप युवक का शव लहूलुहान हालात में सड़क किनारे देखा गया। मृतक युवक के चेहरे पर गंभीर चोट के निशान हैं। बात फैलते ही आस पास के लोगों की भारी भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गयी। जिसके बाद पचंबा थाना को घटना की सूचना दी गयी। सूचना मिलते ही डीएसपी 2 संतोष मिश्रा, पचम्बा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह सदल बल घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की गई। मृतक युवक की पहचान रीतेश कुमार राय उर्फ रीतेश चौधरी के रूप की गई जो कि पटेल नगर में एक किराए के मकान में रहता था। शव के पास से एक स्कूल बैग और कॉपी किताब बरामद किया गया है। जबकि मृतक के पॉकेट से गांजे का पुड़िया भी पुलिस को मिला है और घटना स्थल से थोड़ी दूर एक बाइक भी बरामद किया गया है। थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने प्रथम दृष्टया घटना को रोड एक्सीडेंट करार दिया है। हालांकि उन्होंने कहा की हर एक बिंदु पर जांच की जा रही है। जांचोपरांत ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

दोस्त के साथ रात गुजारने की कही थी बात

बताया गया कि मृतक रीतेश चौधरी चतरो नावाडीह निवासी विजय चौधरी का पुत्र है। वह दसवीं कक्षा का छात्र था और अपने परिजनों के साथ पटेल नगर स्थित एक किराए के मकान में रहता था। मंगलवार की शाम वह टयूशन जाने की बात बोलकर घर से निकला था। रात को उसने फोन कर अपने किसी दोस्त के साथ रहने की बात घर वालों को बताते हुए सुबह घर लौटने की बात कही थी। मगर सुबह घर वालों को उसका शव मिला। घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

पैसे के लेनदेन के कारण हुआ था झगड़ा

मृतक के चाचा और पिता ने पैसे के कारण दोस्तों के बीच हुए झगड़े को घटना के पीछे का कारण बताया है। इनका कहना है कि पहले भी इसी बात को लेकर मृतक रितेश चौधरी का झगड़ा भी दोस्तों के साथ हुआ था और धमकी भी दी गयी थी। उन्होंने साज़िश के तहत अपने बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है। कहा कि घटना स्थल से आधा किलोमीटर की दूरी पर जो बाइक बरामद किया गया है अगर पुलिस उस मामले को गंभीरता से जांच करेगी तो पूरे मामले पर से पर्दा उठ जाएगा। परिजनों ने पचम्बा पुलिस की कार्यशैली पर भी हैरानी जाहिर करते हुए कहा कि पुलिस हत्या के मामले को सड़क दुर्घटना मान रही है, जबकि साफ तौर पर घटना हत्या का प्रतीत हो रहा है।

क्राइम ज़ोन बनता जा रहा है इलाका

लहूलुहान स्थिति में छात्र का शव बरामद, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

इधर घटना को लेकर हत्या की आशंका भी जताई जा रही है। घटना स्थल पर जुटी लोगों की भीड़ की माने तो युवक की हत्या कर शव को फेंका गया है। बता दें कि पचम्बा थाना अंतर्गत पड़ने वाला यह एरिया क्राइम जोन बनता जा रहा है। लगभग सप्ताह दिन पहले इसी इलाके में पचम्बा निवासी युवक अमन शर्मा की निर्मम हत्या कर शव को ठिकाने लगाया गया था। अभी पचम्बा पुलिस उस हत्याकांड की गुत्थी सुलझा भी नहीं पाई थी कि सप्ताह दिन के अंदर दूसरी घटना ने पुलिस की पेशानी पर बल ला दिया है। वहीं थाना क्षेत्र के इस इलाके में कुछ दिन पूर्व एलआईसी एजेंट शिबू वर्मा के साथ भी लूट पाट की घटना को अंजाम दिया गया था। बहरहाल यह मामला दुर्घटना का है या हत्या का यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा। फिलहाल पुलिस हर एक बिंदु पर बारीकी से तफ्तीश में जुटी हुई है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर