स्वामी विवेकानंद जयंती पर निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

स्वामी विवेकानंद जयंती पर निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा

भगवा और तिरंगा झंडा लिए करीब पाचं हजार से अधिक लोग हुए शामिल

मोदी और शाह के समर्थन में लगाये नारे

गिरिडीह। नागरिक संशोधन एक्ट और एनआरसी का विरोध सत्तारुढ़ दलों का धरा का धरा रह गया। जब रविवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर सीएए और एनआरसी के समर्थन में शहर में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। हालांकि शहर के मौलाना आजाद चौक में महिलाओं से छेड़खानी के झूठे अफवाह के बाद दो समुदाय के बीच हुए पथराव की घटना के बाद तिरंगा यात्रा समाप्त हो गई। इधर सीएए के पक्ष में तिरंगा यात्रा में शामिल कारोबारी से लेकर भाजपा के जमुआ विधायक केदार हाजरा, पूर्व विधायक जयप्रकाश वर्मा, डाॅ. विकास लाल, दिनेश यादव, दीपक यादव, विनय सिंह, बबलू भारद्वाज समेत कई समाजिक संस्थाओं कार्यकर्ता शामिल हुए। जबकि आरएसएस के मुकेश रंजन सिंह, राजेन्द्र लाल राजन, विद्यार्थी परिषद् के रंजीत राय, कुमार सौरभ, रौशन कुमार समेत छात्र संगठन के कई कार्यकर्ताओं का जुटान हुआ। सभी समाजिक संस्थाओं की अगुवाई उनके संस्था के नेत्तृवकर्ता कर रहे थे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

सीएए के समर्थन में जमकर की नारेबाजी

स्वामी विवेकानंद जयंती पर निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा

सैंकड़ों की संख्या में झंडा मैदान पहुंचे युवाओं व महिलाओं ने हाथ में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा और भगवा झंडा लिए सीएए के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते हुए शहर भ्रमण के लिए निकली। इस दौरान सभी मोदी-शाह तूम संघर्ष करो, हम तूम्हारें साथ है, देश के गद्दारों को गोली मारो, घुसपैठियों को बाहर करो सरिखे नारे लगा रहे थे। यह पहला मौका रहा, जब सीएए और एनआरसी के समर्थन में लोगों का दो किमी लंबा जनसैलाब शहर में उमड़ पड़ा। तिरंगा यात्रा के जनसैलाब में शामिल लोग पूरे अनुशासन के साथ शहर में जुलूस निकाला। पहले युवाओं की भीड़ थी। फिर इसके पीछे पतजंलि महिला सदस्यों की भीड़ नजर आई। सीएए को समर्थन के लिए ही जमुआ, गांडेय और बेंगाबाद से भी समर्थकों का हुजूम नजर आया। जहां से काफी संख्या में महिलाएं भी तिरंगा यात्रा में शामिल हुई थी।

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर एसडीपीओ व डीएसपी चल रहे थे भीड़ के साथ

स्वामी विवेकानंद जयंती पर निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा

जनसैलाब में उमड़ी भीड़ को देखते हुए सदर एसडीपीओ कुमार गौरव, डीएसपी विनोद रवानी, संतोष मिश्रा के साथ नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो, दिलीप यादव समेत पुलिस जवान साथ चल रहे थे। तिरंगा यात्रा में करीब छह हजार से अधिक समर्थकों का जनसैलाब उमड़ा था। कारोबारी से लेकर हर समाजिक संस्थाओं के लोग सीएए और एनआरसी के समर्थन में सिर्फ नारेबाजी करते दिखें। इस दौरान तिरंगा यात्रा टावर चाौक से गुजरते हुए काली बाड़ी चाौक, मौलाना आजाद चाौक, शिव मुहल्ला, मुस्लिम बाजार होते हुए बड़ा चाौक पहुंची। जहां जनसैलाब में उमड़ी भीड़ सिर्फ मोदी और अमित शाह के समर्थन में नारेबाजी करते नजर आएं। इस दौरान तिरंगा यात्रा नगर थाना से गुजरते हुए वापस गद्दी मुहल्ला होेते हुए मौलाना आजाद चाौक होते टावर चाौक पहुंच कर समाप्त हो गया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….