एनसीसी कैडेट्स ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन
गिरिडीह झारखंड

एनसीसी कैडेट्स ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

सेना सहित सरकारी नौकरियों में सुविधा की मांग को लेकर राज्यपाल के नाम सौपा ज्ञापन

गिरिडीह। नेशनल कैडेट कोर गिरिडीह इकाई ने शुक्रवार को अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। गिरिडीह काॅलेज में संचालित एनसीसी के कैडेट्स व हाई स्कूल के एनसीसी कैडेट अपनी मांगों लेकर झंडा मैदान में जमा हुए और प्रदर्शन करते हुए जुलूस के रूप में टावर चैक, कालीबाड़ी चैक होते हुए शहर के विभिन्न मार्गो का भ्रमण करते हुए समाहरणालय पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

21 वर्ष में प्राप्त करते है सी सर्टिफिकेट

इस दौरान उन्होंने बताया कि एनसीसी कैडेट तीन और पांच साल की कड़ी मेहनत के बाद एनसीसी कर सी सर्टिफिकेट प्राप्त करते है। प्रमाण पत्र प्राप्त करने में एनसीसी कैडेट की आयु 21 वर्ष हो जाती है। जिससे कैडेट की सेना में भर्ती होने की आयु निकल जाती है। इसके बाद इस सर्टिफिकेट का कोई फायदा नहीं होता है। प्रशिक्षित और शिक्षित होने के बाद भी आयु में छूट नहीं मिलने के कारण कैडेट सेना में भर्ती नहीं हो पाते हैं। एनसीसी स्पेशल एंट्री में भी सीटों की संख्या काफी कम है। उन्होंने सैनिक, अर्ध सैनिक पुलिस बल एवं सरकारी में नौकरी में आयु में दो वर्ष की छूट, सभी सरकारी नौकरियों में पांच फीसद आरक्षण व बोनस अंक व एनसीसी स्पेशल एंट्री में सीटों की बढ़ोतरी तथा आरडीसी, सेना कैंप जैसे सर्टिफिकेट धारी कैडे्टस को सेना की सेंट्रल भर्तियों में शामिल होने के लिए पात्रता आदि सुविधाये मिलनी चाहिए।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

मांगे पूरी नहीं होने पर देश भर में किया जा रहा है प्रदर्शन

कहा कि एनसीसी कैडे्टस अपनी मांगों को लेकर पहले भी ज्ञापन सौंप चुके है। लेकिन अब तक उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण देश भर के एनसीसी कैडे्टस आज जंतर-मंतर पहुंचकर अपनी आवाज को बुलंद कर रहे है। इसी कड़ी में गिरिडीह के एनसीसी कैडेटों ने रैली निकाल कर अपनी मांगो को लेकर आवाज बुलंद की और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है। मौके पर सीनियर अंडर ऑफिसर अभिषेक कुमार, अंडर ऑफिसर श्रीकांत कुमार, मो. असजद, इमरान अंसारी, एक्स कैडेट सुनील कुमार, प्रियांशु, दानिस इकबाल, रौशन चंद्रवंशी, रियाज, कैडेट राहुल सिन्हा, सूरज पांडेय, बबलू कुमार, धनुषधारी, हिमांशु, रवि सहित भारी संख्या में एनसीसी कैडेट और एक्स कैडेट उपस्थित थे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर