मोंगिया स्टील के एमडी गुणवंत सिंह व उनके भतीजे के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज
गिरिडीह झारखंड

मोंगिया स्टील के एमडी गुणवंत सिंह व उनके भतीजे के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

जाली शेयर प्रमाण पत्र बनाकर स्वाति काॅन काॅस्ट हड़पने का लगाया आरोप

बाभनटोली के कारोबारी अमित केजरीवाल ने मुफ्फसिल थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी

गिरिडीह। जाली शेयर प्रमाण दाखिल कर एक औद्योगिक ईकाई को हड़पने को लेकर गिरिडीह के दो बड़े उद्यमियों के बीच विवाद बढ़ने के बाद एक लौह उद्यमी ने दुसरे के खिलाफ मुफ्फसिल थाना में धोखाघड़ी का केस दर्ज कराया है। शहर के बाभनटोली रोड निवासी अमित केजरीवाल ने मोंगिया स्टील के प्रबंध निदेशक गुणवंत सिंह सलूजा और उनके भतीजे बलविंदर सिंह सलूजा पर जाली शेयर प्रमाण पत्र के आधार पर औद्योगिक क्षेत्र स्थित स्वाति काॅन काॅस्ट फैक्ट्री हड़पने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। इधर अमित केजरीवाल के दिए आवेदन के आधार पर पुलिस ने थाना कांड संख्या 9/20 दर्ज करते हुए धोखाधड़ी की धारा 420/467/468/471/472/473/120 बी आईपीसी के सेक्शन के तहत मोंगिया स्टील के प्रबंध निदेशक गुणवंत सिंह सलूजा और उनके भतीजे बलविंदर सिंह सलूजा पर धोखाघड़ी का केस दर्ज किया हैै।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

एकरारनामा के रकम का भूगतान नहीं करने का लगाया आरोप

थाना को दिए तीन पेज के आवेदन में स्वाति काॅन काॅस्ट के मालिक अमित केजरीवाल ने मोंगिया स्टील के एमडी गुणवंत सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि साल 2011 के फरवरी माह में स्वाति काॅन काॅस्ट को 40 करोड़ में बेचनें का एकरारनामा गुणवंत सिंह सलूजा के बीच किया गया था। जिसमें बैंक को दिया जाने वाला रकम भी शामिल था। एकरारनामा तैयार होने के बाद गुणवंत सिंह मोंगिया ने दो सालों तक स्वाति काॅन काॅस्ट को चलाया। लेकिन एग्रीमेंट की रकम का भुगतान नहीं किया। इस दौरान बकाये रकम का कई बार मांग किया गया। लेकिन रकम भुगतान करने के बजाय गुणवंत सिंह सलूजा ने नगर थाना में अमित और उनके भाई सुमित केजरीवाल के खिलाफ झूठा केस दर्ज करा दिया। जिसके अनुसंधान के दौरान नगर थाना पुलिस ने पूरी तरह से गलत पाया।

स्वाति काॅन काॅस्ट को साजिश कर हड़पने का लगाया आरोप

गुणवंत सिंह सलूजा और उनके भतीजे के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले अमित केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वाति काॅन काॅस्ट को साजिश कर हड़पने की नीयत से ही गुणवंत सिंह सलूजा ने जानकारी दिए बगैर साल 2012 अवैध तरीके से निदेशक मंडली का बैठक काॅल किया। जिसमें 31 मार्च 2012 को निदेशक मंडली के बैठक में खुद मोंगिया स्टील के निदेशक गुणवंत सिंह मोंगिया और उनके भतीजे बलविंदर सिंह ही शामिल हुए। इसके बाद गुणवंत सिंह सलूजा और बलविंदर सिंह सलूजा ने गिरिडीह कोर्ट को भी गुमराह करते हुए एक आपत्ति पत्र के साथ अपराधिक साजिश कर फर्जी शेयर प्रमाण पत्र भी दाखिल किया। जाली शेयर प्रमाण पत्र में सिर्फ गुणवंत सिंह सलूजा और बलविंदर सिंह सलूजा के हस्ताक्षर ही थे।

थाना को आवेदन के साथ अमित केजरीवाल ने गुणवंत सिंह सलूजा और बलविंदर सिंह के हस्ताक्षर वाले सर्टिफिकेट फोलिया देकर मोंगिया स्टील के प्रबंध निदेशक गुणवंत सिंह सलूजा और बलविंदर सिंह के खिलाफ स्वाति काॅन काॅस्ट को हड़पने के आरोप में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराते हुए कानूनी कार्रवाई का मांग किया है। इधर मुफ्फसिल थाना पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। इधर मामले को लेकर जब मोंगिया स्टील के एमडी गुणवंत सिंह सलूजा से संर्पक करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका नंबर लगातार खाली जा रहा था।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….