नवोदय विद्यालय में दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट का हुआ शानदार आगाज
खेल गिरिडीह झारखंड

नवोदय विद्यालय में दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट का हुआ शानदार आगाज

मशाल जलाकर और ध्वजारोहण कर की गई शुरुआत

गिरिडीह। गिरिडीह के गांडेय में संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय में मंगलवार को वार्षिक एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया गया। नवोदय विद्यालय में हुए एथलेटिक्स मीट की शुरुआत सदर एसडीएम राजेश प्रजापति, गांडेय सीओ, बीडिओ और स्कूल के प्राचार्य एस. त्यागराजन ने मशाल जलाकर और ध्वजारोहण कर किया। इस दौरान प्राचार्य त्यागराजन ने पदाधिकारियों के साथ गुब्बारे छोड़कर स्कूल के दो दिवसीय पांरपरिक एथलेटिक्स मीट का आगाज किया। दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट में जहां 106 इवेंट रखे गए थे। वहीं स्कूल के 205 प्रतिभागियों ने एथलेटिक्स मीट में हिस्सा लिया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

स्पोटर्स का जीवन में महत्वपूर्ण स्थान: एसडीएम

नवोदय विद्यालय में दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट का हुआ शानदार आगाज

दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट को संबोधित करते हुए सदर एसडीएम राजेश प्रजापति ने कहा कि स्पोटर्स का हर छात्र जीवन में बेहद महत्पूर्ण स्थान है। क्योंकि स्पोटर्स के कारण छात्रों का शारीरिक के साथ मानसिक विकास भी तेजी से होता रहा है। स्पोटर्स में बेहतर प्रदर्शन करने वाले युवाओं को कई बेहतर क्षेत्र में नौकरी का भरपूर मौका मिलता है।

कई प्रतिस्पद्धाओं में प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा

इधर दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट में ही स्कूल के कक्षा छः से बांरहवीं कक्षा के छात्रों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मीट में रिले दौड़ के साथ 100 मीटर का दौड़, 400 मीटर, 1500 सौ मीटर और तीन किमी के दौड़ प्रतियोगिता के अलावे लांग जंप, हाई जंप, गोला फेंक और डिस्कस थ्रो का खेल रखा गया था। जिसमें प्रतिभागियों का प्रदर्शन काफी दमदार रहा। पहले ही दिन प्रतिभागियों ने गोला फेंक के साथ डिस्कस थ्रो के साथ तीन किमी दौड़ में भी बेहतर प्रदर्शन किया। जिसमें शिवाली हाउस के प्रतिभागी सचिन हेम्ब्रम का तीन किमी दौड़ में जबरदस्त प्रदर्शन रहा। इसी प्रकार दुसरे हाउस के प्रतिभागियों में राधिका राज ने डिस्कस थ्रो में बेहद दमदार प्रदर्शन किया। एथलेटिक्स मीट में विद्यालय की सीजल, खुशी कुमारी, गुलाम सरवर, रवि कुमार समेत काफी प्रतिभागी शामिल हुए।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….