ढिबरा व्यवसायी संघ ने सेकरिया नदी तट पर किया पिकनिक का आयोजन
झारखंड तीसरी

ढिबरा व्यवसायी संघ ने सेकरिया नदी तट पर किया पिकनिक का आयोजन

राजनीतिक दलो के अलावे क्षेत्र के बुद्धिजिवी वर्ग हुए शामिल

ढिबरा व्यवसाय को लेकर की गई चर्चा

तिसरी(गिरिडीह)। तिसरी प्रखंड के सेकसरिया नदी के किनारे नये वर्ष के मौके पर ढिबरा व्यवसायी संघ के द्वारा पिकनिक का आयोजन किया गया। जिसमें तिसरी-गांवा के सभी राजनीतिक दलों के लोगों के साथ साथ प्रबुद्ध लोग शामिल हुए और पिकनिक का जमकर लुत्फ उठाया। पिकनिक के दौरान लक्ष्मण मोदी की अध्यक्षता और मोहन बरनवाल के संचालन में एक बैठक की गई। बैठक के मुख्य रूप से ढिबरा व्यवसाय के पूरी तरह से ठप रहने सहित कई बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

ढिबरा कारोबार बंद रहने पर प्रभावित हुआ रोजगार

बैठक में कहा गया कि ढिबरा के कारोबार बंद रहने पर मजदूर ही नही तिसरी गांवा व देवरी प्रखंड बाजार पर आर्थिक मंदी का असर हुआ है। बेरोजगारी के बढ़ने के कारण लोग रोजगार के लिये प्रदेश पलायन कर रहे है। आर्थिक तंगी के कारण बच्चों के शिक्षा पर भी असर पड़ रहा है। बैठक में अशोक सिंह ने कहा कि ढिबरा व्यवसाय किसी पार्टी ने बंद नही कराया है। सभी जानते है कि इस क्षेत्र का मुख्य पेशा ढिबरा है। कहा कि सभी पहले आपसी रंजिश को बंद करे और सभी मिलकर काम करें। बैठक में पुलिस प्रशासन व वन विभाग से अपील किया गया कि गरीब मजदूर व लोगांे से जुड़ी साधन ढिबरा की व्यवसाय चालू करने की मांग करेंगे।

ढिबरा जीविकापार्जन का मुख्य साधन

भाजपा के जिला बीस सुत्री उपाध्यक्ष अशोक उपाध्याय ने कहा कि तीनों प्रखंड में ढिबरा यहां की मुख्य जीविकापार्जन का साधन है। एक वर्ष से बंद रहने से ग्रामीणों को काफी कष्ट हो रही है। सभी एकजुट होकर निर्णय ले। पिकनिक में जेएमएम नेता नारायण यादव, माले के सक्रिय सदस्य मनु यादव, जेभीएम के उदय साव, रामी मरांडी, कांग्रेस से रामेश्वर चैधरी, जिला परिषद सदस्य रामकुमार राउत, संघ के मोहन बरनवाल, प्रमोद साव, बिनोद बरनवाल, प्रकाश लाल, गोविंद सिंह, महेश साव, अजय साव, वीरेन्द्र प्रसाद, चमारी यादव, मनोज यादव, इंद्रदेव बरनवाल, राजू शर्मा, कारू लाल सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….