ईएलडेस कंपनी ने अपने आठ मजदूरों पर लगाया चोरी का आरोप, जेल
गिरिडीह झारखंड

ईएलडेस कंपनी ने अपने आठ मजदूरों पर लगाया चोरी का आरोप, जेल

जियो टेलिकॉम का केबल बिछाने का काम करती है कंपनी

मजदूरों ने कंपनी पर लगाया झुठे केस में फंसाने का आरोप

गिरिडीह। जियो टेलिकॉम का केबल बिछाने वाली कंपनी से मजदूरों ने जब बकाया मजदूरी के भुगतान की मांग की तो कंपनी के सुपरवाईजर सुनील कुमार ने आठ मजदूरों को मशीन चुराने के आरोप में जेल भेजवा दिया। शुक्रवार को सभी आठ आरोपी मजदूरों को गिरिडीह मुफ्फसिल थाना पुलिस ने चोरी के आरोप में जेल भेज दिया है। जेल भेजे गए सारे मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले नजरुल इस्लाम, सरीफ शेख, गुलाम रसूल, मजदूल इस्लाम के अलावे फिरदौश समेत अन्य मजदूर है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

कंपनी के सुपरवाइजर ने किया केस

बिहार के बक्सर निवासी और कंपनी के सुपरवाईजर सुनील ने इन मजदूरों के खिलाफ मुफ्फसिल थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया कि सभी मजदूर ईएलडेस कंपनी में काम करते हुए जियो टेलिकॉम का केबल अंडरग्रांउड करने का काम करते है। कंपनी सबों को दुसरे स्थान पर शिफ्ट करना चाहती थी। लेकिन सभी मजदूर गिरिडीह के धनबाद रोड स्थित मोहनपुर में काम करने के लिए अड़े थे। लिहाजा, जब इन मजदूरों को कंपनी ने धनबाद शिफ्ट करने का फैसला लिया, तो यही मजदूर कंपनी का एक महत्पूर्ण डीजी मशीन को चुराकर भाग रहे थे। इसके बाद कंपनी ने इन मजदूरों को मशीन लेकर भागते रंगे हाथ पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया।

मजदूरी मांगने पर झुठे केस में फंसाया

जेल भेजने के क्रम में शुक्रवार को जब सभी मजदूरों को प्रकिया के तहत मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां मजदूरों ने कंपनी के कारगुजारी को सार्वजनिक करते हुए बताया कि वह लोग ईएलडेस में करीब सात-आठ महीनें से काम कर रहे है। कहा कि कंपनी का उन मजदूरों पर करीब डेढ़ लाख का मजदूरी बकाया है। हर बार मांगने पर कंपनी उल्टा उनलोगों को प्रताड़ित करती है। कंपनी ने हर महीना भुगतान करने के शर्त पर उनलोगों को काम पर रखा था। कहा कि मजदूरी के लिए जब उन्होंने कंपनी पर दबाव बनाया तो कंपनी के द्वारा एक साज़िश के तहत उन्हें झुठे केस में फंसाया गया है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….