स्मार्ट क्लब के लोगों ने आपसी मेहनत और सहयोग से किया सड़क को दुरुस्त
गांवां झारखंड

स्मार्ट क्लब के लोगों ने आपसी मेहनत और सहयोग से किया सड़क को दुरुस्त

सड़क पर गंदगी रहने से परेशान थे आम आवाम

गांवा(गिरिडीह)। प्रखंड के बाजार के बीचों बीच एक बस्ती ऐसी थी जहां लोगों को सिर्फ आवागमन में परेशानी ही नहीं उठाना पड़ता था बल्कि बीमारियों का घर भी बना रहता था। सड़क पर ना तो विभाग कि नजर जाती थी और न ही उनके जनप्रतिनिधि द्वारा कुछ किया जाता था। अंत में जाकर इसका जिम्मा प्रखंड के युवकों द्वारा चल रहे संगठन स्मार्ट क्लब ने लिया और बस्ती में बने सड़क की सिर्फ सफाई करने के साथ ही पूरे रास्ते को दुरुस्त किया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

कई शिकायत करने के बाद ही नहीं हुई कोई प्रशासनिक पहल

बताया जाता है कि गांवा बाजार से बढ़ी टोला जाने वाले रास्ते में नाली ना होने के कारण पूरे रास्ते में नाली का पानी बहता था और कई जगह गड्ढे भी हो चुके थे। आसपास के रहने वाले लोगों के साथ-साथ उस मार्ग से गुजरने वाले स्कूली बच्चे, व्यापारियों, शिक्षकों, आदि को भी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इसके साथ ही साफ सफाई नहीं होने के कारण वहा कई तरह की बीमारियां अपना घर भी बना रही थी। इसकी शिकायत स्थानीय लोगांे द्वारा कई बार विभाग और मुखिया से की गई लेकिन उन्हें कोई सहायता नहीं मिली। आखिरकार स्थानीय युवकों ने इसकी जिम्मेदारी अपने सर लेकर लोगांे से चंदे इकट्ठे किए और जेसीबी लगवा कर पूरा सड़क को समतल करवाया।

इन लोगों का रहा सराहनीय कार्य

कार्य को सफल बनाने में मथुरा मिस्त्री, सुरेश चैधरी, नरेश राम, साधु महाराज, नीरज विश्कर्मा, नटवर विश्वकर्मा, संतोष विश्वकर्मा, संजय राम, पंकज मिश्रा, हरिकिशोर राणा, श्रीराम राणा, राजेश राणा, बबलू राणा, पंकज विश्वकर्मा, यमुना राणा, आर्यन राणा, अरविंद राणा, शशिकांत शर्मा, सुनील मालाकार, भुषण राणा, मदन मिस्त्री, नरेश राणा, अवध राणा, संतोष कान्दू, सोनू, सुशील राणा, पप्पू मालाकार, एवं समस्त स्मार्ट क्लब के सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….