चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने झोंकी ताकत, गिरिडीह पहुंचे अमित शाह
गिरिडीह झारखंड

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने झोंकी ताकत, गिरिडीह पहुंचे अमित शाह

कहा झारखंड का डबल इंजन की सरकार कर रही है विकास

पाकिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यक शरणार्थियों को देश का नागरिक बनाकर भाजपा उन शरणार्थियों को उनका अधिकार दे रही हैः अमित शाह

अटल बिहारी ने किया था झारखंड को अलग, रघुवर सरकार के डबल इंजिन की सरकार कर रही है विकास, कहा कि अमित शाह ने

गिरिडीह। गृहमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को गिरिडीह पहुंचे, जहां शहर के स्टेडियम में गिरिडीह जिला भाजपा कमेटी ने गृहमंत्री शाह के स्वागत में भव्य मंच तैयार कर रेड काॅरपेट बिछा दिया था। स्टेडियम में चुनावी जनसभा के दौरान अनुमानित सात हजार के जनसमूह के संबोधन में गृहमंत्री शाह की कोई नई बात तो नहीं रही। लेकिन संबोधन में गृहमंत्री शाह ने एक बार फिर झारखंड में रघुवर सरकार को सत्ता देने और गिरिडीह विधायक निर्भय शाहाबादी को समर्थन देने की अपील की। संबोधन की शुरुआत गृहमंत्री शाह ने राज्य के शहीद क्रांतिकारी सिद्धु-कान्हु और चांद-भैरव के साथ बाबा बैद्यनाथ को प्रणाम कर किया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

भूतपूर्व पीएम अटल बिहार वाजपेई ने अलग किया था झारखंड

कांग्रेस और झामुमो पर प्रहार करने के साथ ही शाह ने कहा कि जिस झारखंड को भूतपूर्व पीएम अटल बिहार वाजपेई ने अलग किया था। उसका विकास आखिर रघुवर सरकार के डबल इंजन की सरकार ने ही किया। गृहमंत्री शाह ने झामुमो सुप्रीमो हेंमत सोरेन पर तंज कसते हुए कहा कि सोरेन के आंखो पर सत्ता की पट्टी बंधी हुई है। ऐसे में हेंमत सोरेन को नजर कहां से आएगा, कि वे जिसके साथ सत्ता हासिल करने के लिए गठबंधन किए है। उसी कांग्रेस के इशारे पर झारखंड के युवाओं पर गोली चलाई गई थी। कहा कि 55 साल बनाम पांच साल के कार्यकाल का जवाब कांग्रेस से झारखंड की जनता मांगेगी, तो कांग्रेस का हाथ हिसाब देने को लेकर खाली ही रहेगा। संबोधन में गृहमंत्री ने रघुवर सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा कि अब तक पूरे राज्य में 45 हजार शौचालय का निर्माण, एक लाख 22 हजार छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए स्कालरशीप, केन्द्र सरकार की उज्जवला योजना के तहत सूबे के एक-एक विस में 40 हजार महिलाओं को गैस चूल्हा देने के साथ ही अन्य योजनाओं का लाभ दिलाया है।

झारखंड के विकास के लिए केन्द्र सरकार ने खोली तिजोरी

गृहमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में राज्य को 55 हजार करोड़ दिया गया था। लेकिन मोदी सरकार ने झारखंड के विकास के लिए तिजोरी खोलते हुए पांच साल में तीन लाख करोड़ रुपये दिया। संबोधन के दौरान गृहमंत्री शाह ने झारखंड के देवघर जिले के विकास की चर्चा पर फोकस करते हुए कहा कि देवघर में तेजी से एम्स का निर्माण होने के साथ एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। निश्चित रुप से इसका फायदा गिरिडीहवासियों को मिलेगा। वहीं केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने पर कांग्रेस ने इसे मुस्लिम विरोधी बताया। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के रास्ता होने का श्रेय मोदी सरकार को देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि कई दशक पुराने इस मामले को कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक की राजनीति और मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के कारण लटकाती रही। लेकिन मोदी सरकार के दुबारा आने के बाद अयोध्या में अब भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। नागरिक संशोधन बिल को लेकर ही गृहमंत्री शाह ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश के अल्पसंख्यक शरणार्थियों को अगर भारत की नागरिकता देना गलत है तो भाजपा ऐसी गलती को बार-बार दुहराने के लिए तैयार है।

कई भाजपाइ थे उपस्थित

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने झोंकी ताकत, गिरिडीह पहुंचे अमित शाह

इस दौरान स्टेडियम में भाजपा द्वारा बनाएं गए भव्य मंच में बिहार के मंत्री सह राज्य के चुनाव प्रभारी नंदकिशोर यादव, यूपी के रास सांसद विजय पाल सिंह तोमर, यूपी की विधायिका मनीषा अनुरागी, गिरिडीह के भाजपा प्रत्याशी निर्भय शाहाबादी, पूर्व सांसद रवीन्द्र राय के अलावे नगर निगम के मेयर सुनील पासवान, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील अग्रवाल, जिला महामंत्री देवराज के अलावे मुकेश जालान, संजीत सिंह पप्पू, दीपक शर्मा, दीपक स्वर्णकार, हब्लू गुप्ता समेत कई भाजपाई मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….