विश्व एड्स दिवस पर प्राधिकार ने किया जागरूकता शिविर का आयोजन
गिरिडीह झारखंड

विश्व एड्स दिवस पर प्राधिकार ने किया जागरूकता शिविर का आयोजन

लोगों को एड्स पर जागरूक करने पर दिया गया जोर

गिरिडीह। विश्व एड्स दिवस के अवसर पर सदर अस्पताल में जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से कानूनी जागरूकता सह साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव संदीप कुमार बर्मन ने बताया कि यदि कोई एड्स से पीड़ित है तो उसमें संकोच करने की आवश्यकता नहीं है।

निःसंकोच लोगों को बताना चाहिए और उसका इलाज कराना चाहिए। कहा कि एड्स किसी के छूने से नहीं बढ़ता है। हमारे शरीर में एड्स के वायरस तरल पदार्थ के संपर्क होने से शरीर में प्रवेश करता है यदि कोई एड्स पॉजिटिव पीड़ित है और उसका सुई किसी दूसरे को दिया जाता है तो वह आसानी से दूसरे के शरीर में वायरस प्रवेश कर जाता है और दूसरा व्यक्ति भी एड्स का शिकार हो जाता है। कहा कि एड्स को जागरूकता के माध्यम से कम किया जा सकता है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

शिविर को प्रभारी सिविल सर्जन डॉ एस सान्याल, रिमांड अधिवक्ता विपिन कुमार यादव, सदर अस्पताल विधिक सहायता केंद्र की पैनल अधिवक्ता मीरा कुमारी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन एचआईवी विभाग की डॉ रचना परामर्शी ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में पीएलबी अशोक कुमार वर्मा, जयप्रकाश वर्मा, सुनील कुमार, मोहम्मद शहजादा, प्रदीप कुमार, रश्मि कुमारी, न्यायालय कर्मी नवनीत कुमार दराद देवेंद्र कुमार दास उपस्थित रहे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….