गिरिडीह : स्थापना दिवस पर दो अरब की योजनाओं का हुआ शिलान्यास
गिरिडीह झारखंड

गिरिडीह : स्थापना दिवस पर दो अरब की योजनाओं का हुआ शिलान्यास

  • 11
    Shares

10 बेटियों को लाडली लक्ष्मी और कन्यादान योजना के तहत मिला चेक

गिरिडीह। स्थापना दिवस को लेकर गिरिडीह के नगर भवन में हुए समारोह में जहां दो अरब की योजनाओं का शिलान्यास किया गया। वहीं मुख्यमंत्री लाडली लक्ष्मी योजना के साथ कन्यादान योजना के लाभुकों को भी जिला समाज कल्याण विभाग की और से राशि का चेक सौंपा गया। ढाई अरब के योजनाओं में अधिकांश योजना ग्रामीण विकास विभाग के आर्रइओ के अलावे पथ प्रमंडल का रहा।

जबकि कुछ योजनाएं भवन प्रमंडल की भी थी। जिसका शिलान्यास कोडरमा सांसद रवीन्द्र राय, डीसी नेहा अरोडा, विधायक निर्भय शाहबादी, जमुआ विधायक केदार हाजरा, बगोदर विधायक नागेन्द्र महतो, गांडेय विधायक प्रो जयप्रकाश वर्मा ने संयुक्त रूप से शिलापटृट से पर्दा हटाकर आॅनलाईन किया।

बेहतर कार्य करने वाले पुलिस और सरकारी कर्मियों को किया गया सम्मानित

इस दौरान लाडली लक्ष्मी और कन्यादान योजना के तहत मधुबन की राधिका रजक, पालगंज की लीलावती कुमारी, ईशा कुमारी, कुम्हरलालो की रेणु सोरेन, आशा मंराडी, शहर के चुड़ी मुहल्ला की नायरा फातमा, भुईंयाटोली की शोभा कुमारी, हाजीजमील रोड की अफसाना मोईन, गौश बाबा रोड की शहजादी अफरोज और फातमा रजा सहित अन्य लाभुकों को चेक दिया गया। वहीं कृषि विभाग से 5 लाभुकों के बीच पंप सेट के अलावे फसल बीमा की राशि का भुगतान किया गया।

इस दौरान पुलिस विभाग में बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों में विक्रम कुमार, जीतेन्द्र मेहता, अबुल कलाम, बालेशवर सोरेन, देवकुमार पाहन, राहुल तिवारी, संतोष कुमार, मनोज प्रजापति, राजेश उरांव व भोला राम के अलावे प्रधानमंत्री आवास के प्रखंड समंवयक जावेद अख्तर, मनरेगा जेई मनोज कुमार सहित लगभग 21 से अधिक कर्मियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

4 Replies to “गिरिडीह : स्थापना दिवस पर दो अरब की योजनाओं का हुआ शिलान्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published.