महिला कॉलेज  में किया गया मतदाता जागरुकता अभियान, बताया मतदान के मायने
गिरिडीह झारखंड

महिला कॉलेज  में किया गया मतदाता जागरुकता अभियान, बताया मतदान के मायने

कानून बनाने की जिम्मेवारी विधायिका पर, पालन कराने की जवाबदेही न्यायपालिका और कार्यपालिका परः डीडीसी

कॉलेज में बनाया मानव श्रृखंला, चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

गिरिडीहः चुनाव आयोग के स्वीप कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को शहर के महिला कॉलेज  में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महिला काॅलेज के सभा कक्ष में हुए कार्यक्रम के दौरान कॉलेज  परिसर में मतदान के प्रति वोटरों में जागरुकता पैदा करने के लिए ही मानव श्रृखंला भी बनाया गया। जिसमें कई कॉलेज  की व्याख्याताओं के साथ छात्राएं भी शामिल हुई।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर

मौके पर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। जिसमें डीडीसी मुकुंद दास और जिला जन संपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा ने हस्ताक्षर बोर्ड में पहला हस्ताक्षर कर अभियान की शुरुआत की। इस बीच स्वीप कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं के बीच प्रतियोगिता भी किया गया। जिसमें खुद डीडीसी ने छात्राओं से कई सवाल पूछे। वहीं स्वीप कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीडीसी ने मतदान को महत्पूर्ण बताते हुए कहा कि स्वच्छ लोकतंत्र के लिए मतदान करना बेहद जरुरी है।

महिला कॉलेज  में किया गया मतदाता जागरुकता अभियान, बताया मतदान के मायने

क्योंकि लोकतांत्रिक प्रकिया में कानून बनाने का अधिकार विधायिका को है। जबकि उसका पालन कराने का जिम्मा कार्यपालिक और न्यायपालिका पर है। ऐसे में मतदान करते हुए एक बेहतर सरकार बनाने की जिम्मेवारी आम जनता पर है। स्वच्छ और बेहतर सरकार ही आम लोगों की समस्या को दूर सकती है। शिक्षा से स्वास्थ के क्षेत्र में बेहतर आधारभूत संरचना तैयार करने का सारा जिम्मा विधायिका को दिया गया है। ऐसे में विस चुनाव में हर उन छात्राओं को मतदान करना है। जिनकी आयु 18 उम्र से अधिक हो चुका है।

इस बीच स्वीप कार्यक्रम को जिला जन संपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा, कॉलेज  की प्राचार्य डा. पुष्पा सिन्हा ने भी संबोधित की। जबकि स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता अभियान स्वीप कार्यक्रम के जिला प्रबंधक अमित कुमार समेत कॉलेज  की व्याख्याता मधुश्री सॅन्याल, डा लक्ष्मण राम के अलावे रंगकर्मी महेश अमन समेत काफी संख्या में कॉलेज  की छात्राएं मौजूद थी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….