आजसू ने जारी कि चुनावी घोषणा पत्र,आरक्षण के अलावा युवाओं को प्रोत्साहन राशि देने का लिया संकल्प
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़ राजनीति

आजसू ने जारी कि चुनावी घोषणा पत्र,आरक्षण के अलावा युवाओं को प्रोत्साहन राशि देने का लिया संकल्प

गिरिडीह। रविवार को रांची के पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, पार्टी के प्रवक्ता देवशरण भगत, गिरिडीह सांसद चन्द्रप्रकाश चैधरी समेत पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। जारी घोषणा पत्र में जहां एक तरफ 73 प्रतिशत आरक्षण तय किया गया है। वहीं स्न्नातक पास युवाओं को हर माह 2100 सौ प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा है। भाजपा से नाता टूटने के बाद चुनाव को लेकर आजसू की गंभीरता उसके घोषणा पत्र से ही साफ झलक रही है। जिसमें सूबे के लोगों के बीच आजसू पुराने पैकेट में बंद नए प्रोडक्ट के तर्ज पर लोकलुभावन घोषणा किया। वैसे आजसू ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम देकर सूबे के लोगों का एक तरह से भरोषा जीतने का भी प्रयास किया है।

इसलिए आजसू ने मैनिफेस्टों को संकल्प पत्र नाम दिया। इधर आजसू पार्टी के सुप्रीमो समेत अन्य नेताओं ने इलेक्शन मैनिफेस्टों में कई नई बातों का जिक्र किया है। जिसमें खास इस बार आजसू ने आबादी के आधार पर आरक्षण को 73 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा किया गया। दिलचस्प बात है कि ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही है। जबकि एससी को 14 प्रतिशत तो एसटी को 32 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव शामिल किया गया है। इधर संकल्प पत्र में आजसू ने झारखंड को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की घोषणा की, तो पारा शिक्षकों से लेकर आबा सेविका-सहिया समेत अनुबंध पर कार्यरत तमाम कर्मियों के स्थायीकरण महत्पूर्ण कदम उठाते हुए सेवा से नहीं हटाने का भी भरोषा जताया है।

माॅब लिचिंग के खिलाफ राज्य में कड़ा कानून के साथ स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को तय सीमा में सजा दिलाने की बात कही गई है। युवाओं के लिए प्रखंड स्तर पर जिम और योग केन्द्र के स्थापना की बात कही है। सूबे के जिलें में जीएम जमीन पर आएं बाधाओं को सरकार बनाने के साथ ही दूर करने का भी भरोषा दिया गया है। इसी प्रकार स्न्नातक पास युवाओं के रोजगार सृजन और नियुक्ती के लिए अलग से नोडल एजेंसी के गठन का वादा किया गया है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर