आठ सीटों के लिए आजसू प्रत्याशीयो की घोषणा, शालिनी गुप्ता कोडरम से लड़ेगी चुनाव
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़ राजनीति

आठ सीटों के लिए आजसू प्रत्याशीयो की घोषणा, शालिनी गुप्ता कोडरम से लड़ेगी चुनाव

शालिनी को उम्मीदवार बनाएं जाने से भाजपा प्रत्याशी की बढ़ी परेशानी

गिरिडीह। विस चुनाव में भाजपा से नाराज आजसू सूबे के तमाम विस क्षेत्रों से प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है। रविवार को आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के निर्देश पर पार्टी के केन्द्रीय प्रवक्ता डा. देवशरण भगत ने आठ उम्मीदवारों की सूची जारी किया। इस चैथे सूची में सबसे दिलचस्प नाम शनिवार को ही भाजपा छोड़कर आजसू में शामिल हुई, कोडरमा की जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता का है। जिस पर आजसू ने दांव खेला है। माना भी यही जा रहा था, कि भाजपा की सीटिंग विधायक सह सूबे की मंत्री डा. नीरा यादव को शालिनी गुप्ता ही चुनावी मैदान में सीधे तौर पर टक्कर दे सकती है।

क्योंकि इलाके के ओबीसी वोटरों में शालिनी गुप्ता की पकड़ तो है ही। साथ ही राजनीतिक सूत्र भी यही मानते है कि बतौर जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता के कार्यकाल से कोडरमा ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी बेहद खुश है। यही नही अन्नपूर्णा देवी को कोडरमा लोस सीट का प्रत्याशी बनाएं जाने के बाद भी शालिनी गुप्ता खामोश रह, और अन्नपूर्णा देवी चुनाव जीताने में महत्पूर्ण भूमिका निभाई। क्योंकि ओबीसी वोटरों का समीकरण अन्नपूर्णा देवी के पक्ष में शालिनी गुप्ता ने ही बनाया था। ऐसे में शालिनी गुप्ता को उम्मीद थी, कि भाजपा भी उनके राजनीतिक भविष्य को संवारेगी। लेकिन विस चुनाव में भाजपा ने शालिनी गुप्ता को टिकट देने के बजाय जब अपने पांरपरिक प्रत्याशी डा. नीरा यादव को टिकट दी, तो शालिनी गुप्ता भाजपा से संबध तोड़ने में ही अपनी भलाई समझी, और आजसू में शामिल हो गई।

लिहाजा, अपनी चैथी सूची में शालिनी गुप्ता का नाम शामिल करते हुए कोडरमा से आजसू प्रत्याशी घोषित किया। वहीं जारी सूची में जिन सात प्रत्याशियों के नाम शामिल किए गए है। उसमें कांके एससी सुरक्षित सीट से रामजीत गंझू, पाकुड़ से अकील अख्तर, कोडरमा से शालिनी गुप्ता, जगरन्नाथपुर से मंगल सिंह सूरेन, मनोहरपुर से बिरसा मुंडा, सरायकेला से अनंत राम टुडु, खरसांवा से संजय जरीका और तमाड़ से रामदुर्लभ सिंह मुंडा को प्रत्याशी घोषित किया गया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर