आप के अलावा किसी राजनितिक दल ने नहीं किया चुनावी घोषणा पत्र जारी
गिरिडीह झारखंड

आप के अलावा किसी राजनितिक दल ने नहीं किया चुनावी घोषणा पत्र जारी

सूबे के वोटरों की बढ़ रही बैचेनी, चुनाव में कौन सा राजनीतिक दल पेश करेगा चुनावी घोषणा पत्र

गिरिडीह: झारखंड में तीसरे चरण की अधिसूचना जारी भी हो चुकी है। लेकिन आम आदमी पार्टी छोड़कर किसी बड़े राजनीतिक दल ने अब तक तमाम राजनीतिक दलों ने अपने चुनावी एजेंडे को पब्लिक के समाने नहीं लाया है। कौन सा दल पब्लिक के बीच किस एजेंडे के बीच चुनाव लड़ेगी। वैसे आम आदमी पार्टी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया। जिसमें सूबे के विकास का प्लान आम आदमी पार्टी ने 25 बिंदुओ को फोकस करते हुए घोषणा पत्र जारी किया है।

जिसमें भष्ट्राचार पर अंकुश के साथ स्वास्थ एवं चिकित्सा और राज्य को नक्सल मुक्त बनाने की प्राथमिकता तय किया गया है। राजनीतिक दल अभी तक अपने 81 विस के प्रत्याशियों का घोषणा तक नहीं किया। ऐसे में समझा जा सकता है कि जब प्रत्याशी ही घोषित नहीं किए गए है, तो चुनाव किन मुद्दों पर लड़े,, यह कहां से तय होगा? वैसे वोटरों को भलीभांति जानकारी है कि हर चुनाव की तर्ज पर इस विस चुनाव में भी इस बार भी तमाम राजनीतिक दल शिक्षा, रोजगार, सड़क और स्वास्थ के क्षेत्र में आधारभूत संरचना विकसित करने की घोषणा करने के बजाय फ्री में बांटने के स्कीम को ही सामने लाते हुए लोकलुभावने चुनावी वादों का चुनावी घोषणाओं का पीटारा खोलेगी।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर

यह तय है। बावजूद सूबे के वोटर राजनीतिक दलों के चुनावी पीटारों के खुलने की ही प्रतीक्षा कर रहे है। लेकिन देखना यह जरुरी होगा कि वोटरों को लुभावने के लिए कौन राजनीतिक दल किस स्तर पर चुनावी घोषणाओं का पीटारा खोल सकती है। हालांकि चुनाव बिगुल फूंकने के साथ कुछ एक जनसभाओं में झामुमो और भाजपा ने कुछ हद तक फ्री में बांटने का एलान पहले ही कर चुके है।

जिसमें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेंमत सोरेन ने जहां छात्रो को टैब बांटने का एलान किया था, तो वहीं सूबे के सीएम रघुवर दास ने भी पार्टी के दिए 65 पार के नारा को बुंलद करते हुए भाजपा सरकार बनने के बाद कई घोषणा किया था। हालांकि चुनावी घोषणा पत्र अभी तक किसी राजनीतिक दल ने जारी नहीं किया। लिहाजा, वोटरों को प्रतीक्षा राजनीतिक दलों के घोषणाओं का ही है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….