सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर
गिरिडीह झारखंड

बाल दिवस पर याद किये गये चाचा नेहरू

सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

गिरिडीह। बाल दिवस के मौके पर गिरिडीह में भी देश के पहले प्रधानमंत्री पंडीत जवाहर लाल नेहरू याद किये गये। इस मौके पर सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। कई स्कूलों में शिक्षकों के द्वारा कार्यक्रम की प्रस्तुती करते हुए बच्चों को बाल दिवस की शुभकामनाएं दी गई।

बाल दिवस पर याद किये गये चाचा नेहरू

कार्मेल स्कूल में बच्चों ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम

कार्मेल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि कार्मेल स्कूल की प्रोविंशियल  सिस्टर विजया दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं स्कूल के छात्र -छात्राओं ने अतिथियों का स्वागत स्वागत गान से किया। मौके पर शिक्षक-शिक्षिकाओं तथा छात्र-छात्राओं ने बाल दिवस के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया और छात्र-छात्राओं का भरपूर मनोरंजन किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की शिक्षिका जोयस स्मार्ट, उर्मि दता, असीम चद्रां, राखी झुनझूनवाला, हिंमाशु, कौशिक ने महत्पूर्ण भूमिका निभाया।

बाल दिवस पर याद किये गये चाचा नेहरू

बीएनएस डीएवी में भी बच्चों ने जमकर की मस्ती

शहर के बुलाकी रोड में संचालित बीएनएस डीएवी स्कूल में भी हर्षोल्लास के साथ बाल दिवस मनाया गया। यहां पर बच्चों के बीच कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा करते हुए जमकर मस्ती की। स्कूल की शिक्षिकाओं में शामिल पायल गुप्ता सहित अन्य शिक्षिकाओं ने बताया कि वैसे तो बाल दिवस सभी हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं लेकिन आज के दिन का महत्व तब और भी बढ़ जाता है जब बच्चे इसे अपने ही तरिके से मनाते हैं। कहा कि बच्चों के द्वारा बहुत सारे रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुती की गई।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर

सीसीएल डीएवी में शिक्षिकाओं ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम

सीसीएल डीएवी स्कूल में बाल दिवस मनाते हुए स्कूल की शिक्षिकाओं के द्वारा एक से बढ़कर एक कार्यक्रम की प्रस्तुती की गई। इस दौरान बच्चों ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए जमकर मस्ती की और केक व चाॅकलेट का लूत्फ उठाया।

बाल दिवस पर याद किये गये चाचा नेहरू

जैन विद्यालय में बच्चों ने अलग तरीके से मनाया बाल दिवस

स्टेशन रोड स्थित जैन विद्यालय जूनियर में प्राचार्य स्न्नेहा जैन के नेत्तृव में बाल दिवस मनाते हुए स्कूल के शिक्षिकाओं समेत बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरु की तस्वीर पर माल्यार्पण कर और केक काटकर मनाया। इस दौरान स्कूल की ओर से बच्चों के बीच क्राफटिंग प्रतियोगिता आयोजित किया गया। जिसमें बच्चों ने अपनी तस्वीर को आर्कषक तरीके से सजाने का कला सीखा। बाल दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की शिक्षिकाओं में शिखा, शिवानी, निधी और नीति ने महत्पूर्ण भूमिका निभाई।

बाल दिवस पर याद किये गये चाचा नेहरू

बोस पब्लिक स्कूल में बच्चों ने काटा केक

शहर के हरसिंगरायडीह स्थित बोस पब्लिक स्कूल में भी बाल दिवस को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में स्कूल के छात्र शामिल हुए और स्कूल के छात्रों ने चाचा नेहरु के जन्मदिवस पर केक काटा। मौके पर स्कूल के छात्रों ने देशभक्ति गीतों पर सामूहिक नृत्य पेश किया। जिसमें कई छात्रों ने हिस्सा लिया। जबकि स्कूल की और से कराएं गए प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों ने बैलून फूलाओं प्रतियोगिता में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। इधर कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की शिक्षिका ईशिका कुमारी, मधु कुमारी, सौम्या शालिनी, राधा मिश्रा, रजनी शर्मा ने महत्पूर्ण भूमिका निभाई।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….