त्योहारों के गुजरने के बाद अब दुबारा डीवीसी करेगा 8 घंटे गिरिडीह में पावरकट
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

त्योहारों के गुजरने के बाद अब दुबारा डीवीसी करेगा 8 घंटे गिरिडीह में पावरकट

डीवीसी ने जारी किया टाईमलाईन, गिरिडीह चैंबर अध्यक्ष ने केन्द्र व राज्य सरकार को भेजा मेल

गिरिडीह| गिरिडीह समेत डीवीसी के कमांड जिलों में एक बार बिजली संकट गहराने का भय दिखना शुरु हो गया है। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार से बिजली संकट गहरा सकता है। हालांकि बिजली वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारी अब भी दावा कर रहे हैं कि जिस कारण डीवीसी पावरकट करेगा, संभवतः उससे निपटने की तैयारी बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने शुरु कर दी है।

लिहाजा, उम्मीद यह भी है कि डीवीसी का पावरकट करने का प्लान बंद भी हो सकता है। वैसे संकट त्योहारों में गहराने का भी था। लेकिन झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड की अपील पर डीवीसी ने दशहरा, दीपावली और महापर्व छठ तक निर्बाध बिजली आपूर्ति करने का भरोसा दिया था। पर अब डीवीसी ने शुक्रवार से गिरिडीह में 8 घंटे के पावरकट की बात कही है, जिससे लोगों की परेशानी बढना तय है।

झारखंड राज्य बिजली वितरण निगम लिमिटेड पर बकाया होने के कारण ही डीवीसी ने पहले भी कई बार कोयले की खरीदरी करने में असर्थमता जताई है। लिहाजा, डीवीसी अब अगर गिरिडीह समेत कमांड जिलों में पावरकट करता है तो बिजली बोर्ड के उपभोक्ताओं की परेशानी बढना तय है। डीवीसी के पावरकट होने से सबसे अधिक परेशानी मध्यमवर्गीय कारोबारियों और परिवारों की बढेगी। जानकारी के अनुसार डीवीसी शुक्रवार से कब और कितने बजे 8 घंटे के लिए पावरकट करेगा, इसकी जानकारी डीवीसी ने बिजली बोर्ड के राज्य मुख्यालय के अधिकारियों को दे दी है।

डीवीसी सूत्रों की मानें तो गिरिडीह के जमुआ और सर्किट 1 व 2 में सुबह 4 बजे से सुबह साढे 5.30 बजे 90 मिनट, सुबह 8.30 बजे से 10 बजे 90 मिनट, दोपहर 4 बजे से शाम छह बजे तक 90 मिनट और मध्य रात्रि 2 घंटे छह मिनट के लिए पावरकट होगा। इधर गिरिडीह चैंबर ऑफ़  कॉमर्स के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला ने कहा कि चैंबर ट्वीट और ईमेल कर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार से इस पावरकट को बंद करने की अपील कर चुका है।

इस बीच बिजली बोर्ड गिरिडीह सर्किल के अधीक्षण अभियंता संजय सिंह ने बताया कि जितनी देर के लिए डीवीसी अपनी ओर से पावरकट करेगा, उतनी ही देरी में बिजली बोर्ड भी अपना मैटेनेंस वर्क करेगा। साथ ही एपीडीआरपी की योजना को भी सही तरीके से क्रियान्वित कर लिया जाएगा।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

3 Replies to “त्योहारों के गुजरने के बाद अब दुबारा डीवीसी करेगा 8 घंटे गिरिडीह में पावरकट

Leave a Reply

Your email address will not be published.