नगर निगम गेट के समीप होर्डिंग्स पोल पर फ्लैक्स लगा रहे युवक को लगा कंरट

नगर निगम गेट के समीप होर्डिंग्स पोल पर फ्लैक्स लगा रहे युवक को लगा कंरट

स्थानीय लोगों की सूझ बूझ से बची जान, बड़े प्लास्टिक में कैच कर सुरक्षित पहुंचाया अस्पताल

गिरिडीहः नगर निगम कार्यालय के समीप निगम के होर्डिंग्स पोल पर रविवार को  बैनर लगा रहे युवक को बिजली करंट का तेज झटका लगने के बाद वह पोल से नीचे गिर पड़ा। युवक जमुआ के द्वारपहरी गांव का रहने वाला आबिद हुसैन बताया जा रहा है। पोल से नीचे गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने पहले उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां स्थिति गंभीर देखने के बाद अस्पताल के चिकित्सक ने बोकारो बीजीएच रेफर कर दिया।

घटना दोपहर करीब 12 बजे की बताई जा रही है। आबिद हुसैन अपने एक सहकर्मी के साथ बरनवाल फ्लैक्स के संचालक के कहने पर निगम के प्रचार पोल पर गुरु नानक देव जी के जंयती को लेकर फ्लैक्स लगा रहा था। प्रचार पोल पर आबिद अपने सहकर्मी के साथ फ्लैक्स लगा ही रहा था, कि इसी दौरान उसे तेज झटका लगा। आबिद को तेज झटका लगते देख दूसरे सहकर्मी ने आबिद को जोर से पकड़े रखा, और सहयोग के लिए चिल्लाना शुरु कर दिया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर

आवाज सुनकर ही लोग पोल के नीचे जुटे, इसके बाद सभी आबिद को बचाने में जुट गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो पोल के नीचे जुटे कुछ लोगों ने एक बड़ा प्लास्टिक को पकड़ा, ताकि आबिद पोल से गिरे, तो वह प्लास्टिक में ही सुरक्षित गिरे। इस दौरान आबिद को बचाने के लिए कुछ लोग सीढ़ी लगाकर पोल पर चढ़ने लगे। इतने में ही आबिद पेड़ में लटके फल की तरह नीचे गिर पड़ा। गनीमत यह रही कि लोगों ने जिस प्लास्टिक को पकड़ रखा था।

आबिद उसी प्लास्टिक में गिरा। इस कारण उसे अधिक चोट नहीं लगी। घटना के वक्त सारी वारदात का वीडियो भी कई लोग बना रहे थे। वीडियो में साफ दिख रहा है कि आबिद भीड़ में किस प्रकार नीचे गिर रहा है। घटना के वक्त कुछ पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे, जो आबिद को सुरक्षित उतारने के प्रयास में लगे थे। लेकिन पोल को पकड़े आबिद की हिम्मत टूटने के कारण ही वह होर्डिंग्स पोल से नीचे गिर पड़ा। निगम के समीप लगे पोल की उंचाई करीब 15 फीट बताया जा रहा है। गनीमत रहा कि आबिद जैसे ही नीचे गिरा। वैसे ही कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया। इस कारण उसे चोट कम आई। हालांकि करंट के कारण वह बेसुध जरुर हो गया। जानकारी के अनुसार आबिद बरनवाल फ्लैक्स का कर्मी बताया जा रहा है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….