पैरवीकारों के भरोसे टिकट की चाह में भाजपा में शामिल हुए नेताओं की नहीं गली दाल
गिरिडीह झारखंड राजनीति

पैरवीकारों के भरोसे टिकट की चाह में भाजपा में शामिल हुए नेताओं की नहीं गली दाल

पैरवीकारों के भरोसे टिकट की चाह में भाजपा में शामिल हुए नेताओं की नहीं गली दाल, भाजपा ने 52 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की

गिरिडीह  से निर्भय शाहाबादी, जमुआ से केदार तो बगोदर से नागेन्द्र महतो को मिला टिकट

गांडेय, डुमरीऔर धनवार के साथ बोकारो को रखा गया पेंडिग

गिरिडीहः भाजपा के केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक रविवार को पीएम आवास में संपन्न होने के बाद देर शाम सूबे के 52 प्रत्याशियों की सूची जारी किया गया। जिसमें पार्टी ने 30 वर्तमान विधायकों पर एक बार फिर भरोसा करते हुए उन्हें टिकट दिया है। जबकि 10 वर्तमान विधायकों का टिकट काट दिया गया है।  हालांकि चुनाव समिति की बैठक में गिरिडीह के गांडेय, धनवार और डुमरी के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा फिलहाल नहीं की गयी है।

बहरहाल, पैरवीकारों के भरोसे टिकट की उम्मीद लगाए भाजपा नेताओं के पैरवीकारों की एक नहीं चली, और उनका सपना अब अधूरा रह गया। इधर देर शाम केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी सूची में गिरिडीह विस क्षेत्र के विधायक निर्भय शाहाबादी के साथ जमुआ के विधायक केदार हाजरा, बगोदर के विधायक नागेन्द्र महतो को दुबारा टिकट दिया गया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर

इसी प्रकार जारी सूची में जिन 52 प्रत्याशियों के नाम शामिल है, उनमें संथाल परगना के साहिबगंज के विधायक अनंत ओझा, बोरियो एसटी आरक्षित सीट से सूर्या हांसदा, बरहेट एसटी से प्रत्याशी सिमोन मोल्टो, लिट्टीपाड़ा से दानियाल किस्कू, महेशपुर से मिस्त्री सोरेन, शिकारीपाड़ा से पारितोष सोरेन, नाला से सत्यानंद झा बाटुल, जामताड़ा से वीरेंन्द्र मंडल, दुमका की विधायिका सह सूबे की मंत्री लुईस मंराडी, जामा से सुरेश मुर्मु, जरमुंडी से देवेन्द्र कुंवर, मधुपूर से सूबे के मंत्री सह विधायक राज पालिवाल, सारठ के विधायक सह सूबे के कृषि मंत्री रंधीर सिंह, देवघर एससी सीट से नारायण राम दास के अलावे गोड्डा से अमित मंडल शामिल है।

वहीं जारी सूची में ही महागामा से अशोक कुमार भगत के टिकट की घोषणा किया गया। जबकि सूबे की मंत्री सह कोडरमा की विधायक नीरा यादव पर भी पार्टी ने भरोसा कर दूसरी बार टिकट दिया। इसी प्रकार कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए बरही के बागी विधायक मनोज यादव को भी पार्टी ने बरही से टिकट देने की घोषणा की हैै। हजारीबाग से मनीष जायसवाल के बाद मांडू सीट से जेपी पटेल को टिकट दिया गया।

सिमरिया एससी सीट से किसून कुमार दास, चतरा एससी सीट से जनार्दन पासवान, बेरमो से योगेशवर महतो बाटुल, सिंदरी से इन्द्रजीत महतो, धनबाद से राजसिन्हा, झरिया से रागिनी सिंह, बाघमारा से ढुल्लु महतो, बहरागोडा से कुणाल षांडगी, घाटशिला से लखन मंराडी, पोटका से मेनका सरदार, जमशेदपुर पूर्वी से सूबे के सीएम सह विधायक रघुवर दास, ईचागढ़ से साधुचरण महतो, मनोहरपुर से गुरुचरण नायक, चक्रधपुर से भाजपा के प्रर्देश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, तोरपा से कोचे मुंडा, खिजूरी से रामकुमार पाहन, रांची से सूबे के नगर विकास मंत्री सह विधायक सीपी सिंह, हटिया से नवीन जायसवाल, गुमला एसटी सीट से मिसिर कुजूर, बिशनपुर से अशोक उरांव, सिमडेगा से सदानंद बेसरा, मनिका से रघुपाल सिंह, लातेहार से प्रकाश राम, पांकी से शशिभूषण मेहता, डालटेनगंज से आलोक चौरसिया, विश्रामपुर से सूबे के मंत्री सह विधायक रामचन्द्र चन्द्रवंशी, छत्तरपुर से पुष्पा देवी, गढ़वा से सतेन्द्र तिवारी और भवनाथपुर से सूबे के पूर्व स्वास्थ मंत्री भानुप्रताप शाही को उम्मीदवार घोषित किया गया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….