अयोध्या मामले में आये ऐतिहासिक फैसले के दौरान गिरिडीह में सबकुछ रहा सामान्य

अयोध्या मामले में आये ऐतिहासिक फैसले के दौरान गिरिडीह में सबकुछ रहा सामान्य

लोगों ने पेश की गंगा-जमुना तहजीब की मिसाल, डीसी, एसपी के साथ सुरक्षा बल के जवान दिखें मुस्तैद

ड्रोन कैमरे से रखा जा रहा था शहर के सुरक्षा व्यवस्था पर नजर

गिरिडीह। शनिवार को देश के सबसे बड़े अदालत सुप्रीम कोर्ट ने दशकों पुराने अयोध्या के विवादित राम मंदिर निर्माण का फैसला रामलला के पक्ष में सुनाया। मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाले पांच जजों के खंडपीठ ने फैसले की पूरी प्रकिया महज 30 मिनट में पूरा किया। एक तरफ मुख्य न्याधीश समेत पांच जजो के पीठ फैसला सुना रही थी, तो दुसरी तरफ गिरिडीह प्रशासन और पुलिस शहर के हर गतिविधी पर नजर रखे हुए थी।

सुबह से ही शहर में अर्धसैनिक बलों के जवानों का गश्ती शुरु हो गया था। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बल के जवानों को मुस्तैद रखा गया था। यहां तक कि शहर में जितने सुरक्षा बल के जवान मुस्तैद थे। उससे अधिक जवानों को रिजर्व रखा गया था। ठीक साढ़े दस बजे जब सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश ने फैसला सुनाने की कार्रवाई को आधे घंटे में पूरा किया। उसके बाद पुलिस की गश्ती को तेज कर दिया गया। व्रज वाहन के साथ सुरक्षा बल के जवानों को शहर के कई चैक-चोराहों में प्रतिनियुक्त किया गया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे  YouTube चैनल पर

गंगा-जमुना तहजीब का मिसाल किया पेश

दिलचस्प बात रही कि दशकों पुराने केस का फैसला आने के बाद भी शहर की गतिविधी आम दिनों की तरह समान्य रही। दोनों पक्ष के लोग एक-दुसरे से मुलाकात करते नजर आएं। ऐसे में यह कहा जाएं कि गंगा-जमुना की तहजीब का मिसाल शनिवार को फैसला आने के बाद भी नजर आया, तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।

अयोध्या मामले में आये ऐतिहासिक फैसले के दौरान गिरिडीह में सबकुछ रहा सामान्य

डीसी, एसपी सहित सभी अधिकारी दिखे मुस्तैद

इधर शहर में सुरक्षा बलों के साथ सुबह से एसपी सुरेन्द्र झा मुस्तैद नजर आएं, तो उनके साथ सीआरपीएफ कमांडेट अनिल भारद्वाज, एसडीपीओ कुमार गौरव, डीएसपी विनोद रवानी, संतोष मिश्रा लगातार शहर की सुरक्षा का जायजा लेते नजर आएं। इस बीच डीसी राहुल सिन्हा के साथ सदर एसडीएम राजेश प्रजापति भी निकले और शहर का जायजा लिया।

मौके पर डीसी, एसपी और एसडीएम के साथ कई प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी शहर में लोगों से मिलजुल कर शांति बनाएं रखने का अपील किया। इधर शहर के सुरक्षा का जायजा लगातार ड्रोन कैमरे से लिया जा रहा था। शहर के करीब-करीब हर चैक-चोराहों पर ड्रोन कैमरे से नजर रखा जा रहा था।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….