सरिया तनाव मामले में एसडीपीओ ने किया इलाके का दौरा, शांति कायम रखने की अपील
झारखंड सरिया

सरिया तनाव मामले में एसडीपीओ ने किया इलाके का दौरा, शांति कायम रखने की अपील

लोगों ने क्षेत्र में शांति बहाल रखने का लिया निर्णय

सरिया(गिरिडीह)| सरिया थाना क्षेत्र के नावाडीह बदुलिया टाँड में दो समुदाय के लोगों के बीच धार्मिक झंडा लगाने को लेकर उपजे विवाद के निष्पादन को लेकर बुधवार को सरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विनोद कुमार महतो अंचल पुलिस निरीक्षक आरएन चौधरी,  सरिया थाना प्रभारी विकास कुमार पासवान ने सरिया के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ क्षेत्र का दौरा किया गया।

इस दौरान सभी लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई। जिस पर दोनों संप्रदाय के लोगों ने आम सहमति जताते हुए क्षेत्र में शांति व्यवस्था एवं अमन चैन कायम रखने की बात कही।

ग्रामीणों की मांग पर सरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने पहल करते हुए आगामी 16 नवंबर को अनुमंडल पदाधिकारी सरिया के समक्ष दोनों संप्रदाय के प्रतिनिधि मंडल के द्वारा बैठक कर हमेशा शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर एक कमेटी बनाने व अपना पक्ष रखने का निर्णय लिया गया। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण भी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि सरिया नावाडीह से राजदह धाम के मार्ग पर एक सम्प्रदाय का पर्व होने को लेकर पूर्व में रास्ते की साफ सफाई कर झंडा लगाया गया था। जिसके बाद मंगलवार को कुछ शरारती तत्वों के द्वारा रास्ते के किनारे दूसरा झंडा लगा कर पर्व में विघ्न डालने और माहौल को खराब करने का प्रयास किया गया, मगर प्रशासनिक मुस्तेदी के कारण असामजिक तत्वों की एक न चली और तुरंत ही पुलिस ने मोर्चा सम्भालते हुए मामले को शांत करा दिया था।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

5 Replies to “सरिया तनाव मामले में एसडीपीओ ने किया इलाके का दौरा, शांति कायम रखने की अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published.