स्कूली छात्रों को सड़क किनारे खड़े किये जाने के मामले को चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

स्कूली छात्रों को सड़क किनारे खड़े किये जाने के मामले को चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

डीसी ने भाजपा अध्यक्ष और स्कूल प्रबंधन को किया शोकॉज

सीएम रघुवर दास के स्वागत और पुष्पवर्षा के लिए खड़े किये गये थे देश के नोनिहाल

गिरिडीह। मुख्यमंत्री रघुवर दास के गिरिडीह में आगमण के दौरान उनके स्वागत में स्कूली छात्राओं को सड़क के किनारे भाजपा का टोपी व पट्टा पहनाकर खड़ा किए जाने के मामले को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है। चुनाव आयोग ने गिरिडीह डीसी राहुल सिन्हा को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद डीसी ने मामले की जांच की जिम्मेवारी जिला शिक्षा अधीक्षक और जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया था। वहीं मामले को लेकर डीसी ने गिरिडीह बाल कल्याण समिति को भी गंभीरता से जांच का निर्देश दिया था। तीन दिनों की जांच के बाद मामला अब साफ हो गया कि सीएम रघुवर दास के रोड शो के दौरान शहर में कार्मेल स्कूल हिन्दी के बच्चों को सड़क किनारे स्वागत और पुष्पवर्षा के लिए खड़ा किया गया था।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

भाजपा अध्यक्ष और स्कूल प्रबंधन को किया शोकॉज

जिला शिक्षा अधीक्षक और शिक्षा पदाधिकारी ने जांच रिपोर्ट डीसी को सौंप दिया। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही डीसी राहुल सिन्हा ने भाजपा अध्यक्ष सुनील अग्रवाल और कार्मेल स्कूल को शोकाॅज कर पूछा है कि आखिर बच्चों को सड़क किनारे क्यों और किसके आदेश पर खड़ा किया गया था। यहीं नही डीसी सिन्हा के निर्देश पर ही बाल कल्याण समिति के सदस्य कार्मेल स्कूल के उन तमाम बच्चों से भी जानकारी हासिल किया, जिन बच्चों को सीएम के रोड शो के दौरान पुष्पवर्षा के लिए सड़क किनारे खड़ा किया गया था। डीसी ने भाजपा अध्यक्ष अग्रवाल से शोकॉज कर ये तो पूछा ही है कि सीएम के स्वागत के लिए पार्टी ने स्कूली बच्चों को किस आधार पर खड़ा कर दिया।

स्कूली छात्रों को सड़क किनारे खड़े किये जाने के मामले को चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान

सीएम पर पुष्पवर्षा के लिए खंड़े किये गये थे छात्र

गौरतलब है कि बीतें 23 अक्टूबर को चुनावी मौसम को देखते हुए गिरिडीह भाजपा ने शहर में सीएम रघुवर दास का भव्य रोड शो आयोजित किया था। जिसमें प्रदेश भाजपा का जोहार जनआशीर्वाद रथ यात्रा भी शामिल था। बोड़ो हवाई अड्डा से निकलने के बाद सीएम का रोड शो जब मेन रोड पहुंचा तो सड़क के दोनों और कार्मेल स्कूल के नौनिहालों को सूबे के राजा रघुवर दास के स्वागत और उन पर पुष्पवर्षा के लिए घंटो लाईन में खड़ा कराया गया था। रोड शो में स्कूली बच्चों को लाईन में खड़ा कराया जाना तमाम विपक्षी दलों को भी नागवार गुजरा था। इस खबर को सीधी नजर ने प्राथमिकता देते हुए प्रसारित किया था। जिसे संज्ञान में लेते हुए भी चुनाव आयोग ने उपायुक्त को निर्देश देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं  फेसबुक पेज से….

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर