केन्द्रीय विद्यालय के प्रस्तावित भवन का किया गया शिलान्यास
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

केन्द्रीय विद्यालय के प्रस्तावित भवन का किया गया शिलान्यास

केन्द्रीय मंत्री ने किया ऑनलाईन शिलान्यास

सांसद-विधायक व सीआरपीएफ कमांडेट ने रखी आधारशीला

गिरिडीह। गिरिडीह सदर प्रखंड के सुग्गासार के लिए शुक्रवार का दिन काफी ऐतिहासिक रहा। केन्द्र सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद शुक्रवार को सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित केन्द्रीय विद्यालय के प्रस्तावित भवन का केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ऑनलाईन शिलान्यास किया। केन्द्रीय मंत्री ने जहां प्रस्तावित भवन का ऑनलाईन शिलान्यास किया। वहीं सुग्गासार में स्थानीय सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी, विधायक निर्भय शाहाबादी, गांडेय विधायक जयप्रकाश वर्मा के साथ सीआरपीएफ कमांडेट अनिल भारद्वाज ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शिलान्यास पट्ट पर नारियल फोड़कर शिलान्यास की आधारशिला रखा। समारोह में बोकारो और गिरिडीह केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

पिछड़े बच्चों के स्वर्णिम भविष्य का गिरिडीह में रखी गई बुनियाद

केन्द्रीय विद्यालय के प्रस्तावित भवन का किया गया शिलान्यास

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद चैधरी ने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय गिरिडीह में दो सालों से चल तो रहा था। लेकिन स्कूल का अपना जमीन नहीं होने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी। लेकिन खुशी की बात है कि जिला प्रशासन ने समय पर भूखंड उपलब्ध कराया। जिस पर अब केन्द्रीय विद्यालय का अपना भवन होगा। वहीं समारोह को संबोधित करते हुए विधायक जयप्रकाश वर्मा व निर्भय शाहाबादी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने गिरिडीह को केन्द्रीय विद्यालय का सौगात देकर इलाके के पिछड़े बच्चों के भविष्य को संवारने का प्रयास किया। कहा कि विद्यालय का अपना भवन होने से बच्चों का भविष्य स्वर्णिम होना तय है। विधायक शाहाबादी ने कहा कि सीबीएसई बोर्ड द्वारा संचालित केन्द्रीय विद्यालय पिछड़े बच्चों के भविष्य को संवारने की दिशा में तैयार की गई परिकल्पना है।

रांची उपायुक्त सहित कई जनप्रतिनिधि हुए शामिल

समारोह की अध्यक्षता केन्द्रीय विद्यालय के रांची उपायुक्त पी. बाल सुब्रण्यम कर रहे थे। वहीं समारोह में प्रमुख पूनम देवी, मुखिया कंचन देवी, जिप सदस्य दीपा वर्मा, जगदीश वर्मा के अलावे जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार, विद्यालय के प्राचार्य ललित मोहन विष्ट, भाजपा नेता दिनेश यादव समेत काफी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….