जंगली हाथियों के झुंड ने बारह एकड़ में लगी फसल को किया बर्बाद

जंगली हाथियों के झुंड ने बारह एकड़ में लगी फसल को किया बर्बाद

जमुआ(गिरिडीह) : जंगली हाथियों के झुंड ने सोमवार की रात सरिया थाना अंतर्गत गडैया गांव के एक दर्जन से अधिक किसानों के लगभग बारह एकड़ खेत मे लगी धान की फसल को रौंद कर बर्बाद कर दिया है। ग्रामीणों द्वारा धान की फसलों को रौंदे जाने की सूचना मिलने पर नुकसान का जायजा लेने मंगलवार को बगोदर प्रखण्ड प्रमुख मुस्ताक अंसारी, माले नेता पवन महतो ग़डैया गांव पहुंचे। नेताद्वय ने बताया कि सोमवार की रात जंगली हाथियों ने कई किसानों के 300 कट्ठे से अधिक के खेत मे लगी धान की फसल को नष्ट कर दिया है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

काफी कठिनाइयों के की थी धानरोपनी

बताया गया कि बारिश के अभाव में काफी कठिनाइयों से किसानों ने पानी आदि की व्यवस्था कर धान रोपनी किया था। सरकार को किसानों की मदद स्वरूप अविलम्ब मुआवजा सहायता राशि देनी चाहिए। ग्रामीणों के अनुसार करीब 20 जंगली हाथियों का झुंड गडैया के जंगल मे डेरा जमाए हुए हैं। इसलिए नेताद्वय ने वन विभाग के अधिकारियों से सतर्कता बरतने की अपील की ताकि जान-माल की क्षति होने से किसानों को बचाया जा सके।

इन किसानों के खेत को पहुँचाया नुकसान

जिन किसानों के नष्ट किया गया है उनमें मंजूर अंसारी( 25 कट्ठा),अब्दुल गनी (25 कट्ठा),नसीरुद्दीन( 20 कट्ठा),अब्दुल अंसारी( 30 कट्ठा),मो सलीम 25( कट्ठा),नूर मोहम्मद( 25 कट्ठा),रेशो महतो (35 कट्ठा),जागेश्वर महतो (35 कट्ठा),धरमी देवी (35 कट्ठा),वसीर अंसारी( 40 कट्ठा),तुलसी महतो (25 कट्ठा) सहित अन्य हैं।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….