एसडीपीओ ने बदगुंदा में छापेमारी कर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा

एसडीपीओ ने बदगुंदा में छापेमारी कर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा

बोलेरो वाहन के साथ बड़े पैमाने पर नकली शराब जब्त

गिरिडीह। सदर एसडीपीओ जीतवाहन उरांव ने गुरुवार की मध्य रात्रि ताराटांड़ पुलिस के साथ ताराटांड थाना क्षेत्र के बदगुंदा टोला में संचालित नकली अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री में छापेमारी किया। मध्य रात्रि को शुरु हुई छापेमारी अभियान शुक्रवार की सुबह तक जारी रही। जिसमें सदर एसडीपीओ जीतवाहन उरांव समेत ताराटांड़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। छापेमारी के दौरान नकली शराब की फैक्ट्री में जो नजर आया। वह एसडीपीओ उरांव समेत छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को हैरानी में डाल दिया। क्योंकि बदगुंदा टोला में संचालित नकली फैक्ट्री कई सालों से चल रही थी। लेकिन फैक्ट्री के संचालक अब तक उत्पाद विभाग के नजरों से छिपे थे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा आरोपी

छापेमारी के दौरान टीम ने नकली शराब के फैक्ट्री में कई ब्रांडेड कंपनियों के नकली शराब से भरे बोतलों की पेटी मिलने के साथ एक बोलेरो वाहन को भी जब्त किया है। हालांकि देर रात तक हुए छापेमारी के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर नकली शराब के धंधेबाज तो फरार होने में सफल रहे। छापेमारी के क्रम में नकली शराब के धंधेबाजों के रुप में महादेव सोरेन का नाम सामने आया। जो अपने घर पर ही नकली शराब बनाने का कारखाना चला रहा था।

कई कार्टून नकली शराब के साथ स्टीकर भी हुआ बरामद

छापेमारी के दौरान राॅयल स्टेग के बोतलों से भरे 15 कार्टूनों के अलावे इंपिरियल ब्लू के तीन साईजों के बोतलों से भरे 70 और 15 कार्टून को जब्त किया गया है। जबकि इन दोनों कंपनी के खाली बोतलों से भरे 30 कार्टून को भी छापेमारी में जब्त किया गया। वहीं छापेमारी के दौरान एक ड्रम के साथ बड़े पैमाने पर दोनों कंपनियों के स्टीकर भी बरामद किए गए। जिनका इस्तेमाल धंधेबाज महादेव सोरेन नकली शराब बनाने के बाद बोतलों में करता था। ताराटांड़ थाना के बदगुंदा टोला में संचालित नकली शराब की फैक्ट्री का खुलासा एसडीपीओ और ताराटांड़ थाना पुलिस की बड़ी उपलब्धि के रुप में देखा जा रहा है।

आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

इधर प्रेसवार्ता के क्रम में एसडीपीओ उरांव और ताराटांड़ थाना प्रभारी सोनू कुमार चैधरी ने कहा कि चिन्हित किए गए धंधेबाज के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रकिया शुरु कर दिया गया है। जल्द ही उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….