छठ घाटों पर युद्धस्तर पर सफाई कार्य जारी, संसाधनों की कमी बन रहा रोड़ा

छठ घाटों पर युद्धस्तर पर सफाई कार्य जारी, संसाधनों की कमी बन रहा रोड़ा
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 12
  •  
  •  
    12
    Shares

सिर्फ निर्देश देकर चले जाते हैं अधिकारी

गिरिडीह। लोक आस्था और सर्वमनोकामना का महापर्व छठ पूजा एक ओर जहां रविवार को नहाय खाय के साथ प्रारम्भ हो गया है। वहीं दूसरी ओर पर्व को लेकर सभी छठ घाटों की सफाई व्यवस्था युद्वस्तर पर चल रही है। नगर निगम के अलावे विभिन्न छठ पूजा समितियों द्वारा युद्ध स्तर पर सफाई कार्य चलाया जा रहा है। इस क्रम में किसी घाट में 20 मजदूरों को तो किसी घाट में 5-5 मजदूर लगाकर जोर शोर से सफाई कार्य कराया जा रहा है।

यूं तो शहर के जीवनदायिनी उसरी नदी में कम पानी होना करीब सभी छठ पूजा समितियों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि छठ घाटों को घेरकर अध्र्य देने के लिए नदी में समूचित पानी की व्यवस्था की जा रही है। वहीं दूसरी ओर नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे सफाई अभियान का जायजा लेने के लिए बीच-बीच में मेयर, डिप्टी मेयर सहित अन्य अधिकारी जायजा लेने के साथ ही आवश्यक निर्देश दे रहे है। हालांकि छठ घाट पर संसाधनों की कमी से सफाई कार्य काफी हद तक प्रभावित हो रही है।

विधायक ने भी लिया छठ घाट का जायजा

रविवार को स्थानीय विधायक निर्भय शाहबादी भी अपने समर्थकों के साथ अरगाघाट सहित  कई छठ घाटों का दौरा किया और सफाई सहित अन्य कार्यों का जायजा लिया। छठ घाट का निरीक्षण करने के क्रम में विधायक शाहबादी ने भी देखा कि अरगाघाट पुल के नीचे से अब भी नाली का गंदा पानी बहते हुए नदी में जा रहा है। जबकि नगर निगम पहले से साफ किए हुए स्थानों पर ही मजदूरों से सफाई कराकर खानापूर्ति कर रही है।

इस दौरान विधायक शाहबादी ने नगर निगम द्वारा उपलब्ध कराएं गए संसाधनों को लेकर निगम के डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ से कारण पूछा, तो डिप्टी मेयर भी विधायक के बातों का जवाब नहीं दे पाएं। मौके पर विधायक द्वारा जानकारी लेने पर पूजा समिति के विश्वनाथ शर्मा, सतीश साव और दीपक शर्मा ने बताया कि अगर व्यवस्था संभव हो तो छठघाटों को संवारने के लिए जेसीबी लगाया जा सकता है।
जिसके बाद विधायक जेसीबी व्यवस्था करने के लिए कुछ फैक्ट्री मालिकों से बात की। छठ घाट का भ्रमण करने के दौरान विधायक के साथ दीपक स्वर्णकार, हब्लू गुप्ता, प्रकाश दास, अजयकांत झा, भाजपा नेता संत कुमार लल्लू, मुकेश साव के अलावे पूजा समिति के डिपंल साव भी मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….