महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर चला स्वच्छता अभियान
गिरिडीह झारखंड

महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर चला स्वच्छता अभियान

झाड़ु लेकर सड़क पर उतरे उपायुक्त सहित कई पदाधिकारी और मेयर

हुट्टी बाजार स्थित हाट की की सफाई, लोगों को दिलाया सफाई का संकल्प

गिरिडीह। देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की 150वीं जंयती के मौके पर बुधवार को शहर में जिला प्रशासन, सीआरपीएफ सहित विभिन्न संगठनों के द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान की शुरुआत डीसी राहुल सिन्हा, मेयर सुनील पासवान, नगर आयुक्त अनिल राय, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ और डीडीसी मुंकुद दास शहर के व्हीट्टी बाजार स्थित हटिया सफाई अभियान चलाया। हटिया से निकलने के बाद डीसी अधिकारियों के साथ पैदल भ्रमण करते हुए वापस लोटे। इस बीच कुछ ठेला दुकानदार प्लास्टिक यूज करते दिखे तो उनके ठेले में रखे सिंग्ल यूज प्लास्टिक को तत्काल जब्त कर सभी दुकानदारों को सिंग्ल यूज प्लास्टिक से दूर रहने की नसीहत दी।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

सीआरपीएफ जवानों ने भी सदर अस्पताल और मुख्य सड़कों की की सफाई

महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर चला स्वच्छता अभियान

इधर सीआरपीएफ 7वीं बटालियन के जवान कमांडेट अनिल भारद्वाज के नेत्तृव में शहर के सदर अस्पताल में सफाई अभियान चलाया। सदर अस्पताल में सफाई करने के बाद कमांडेट के साथ जवान शहर के टावर चैक पहुंचे और झाडू लगाया। सड़कों पर फैले गंदगी के साथ धूल को भी जवान हटाते दिखें। टावर चैक से होते हुए जवान शाहाबादी मार्केट के समीप भी पूरे उत्साह के साथ सफाई अभियान चलाकर सड़कों की सफाई किया।

पथ प्रमंडल कार्यालय में भी चला सफाई अभियान

गिरिडीह पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता जयकांत राम के नेतृत्व में विभागीय पदाधिकारी और कर्मियों ने कार्यालय के हर कक्ष की साफ-सफाई किया। झाडू लेकर कार्यपालक अभियंता के साथ विभाग के एई सतेन्द्र कुमार, जेई रुपेश कुमार के अलावे अन्य कर्मियों में अजय कुमार, सज्जन सिन्हा समेत अन्य ने सफाई अभियान की शुरुआत कार्यालय परिसर से की। इस दौरान कार्यालय के हर कक्ष की सफाई की गई। राष्ट्रपिता के जंयती को लेकर चलाएं गए सफाई अभियान के क्रम में हर कमरे से निकला कूड़ो के ढेर देखने के बाद तय हो गया कि पथ प्रमंडल के कर्मियों द्वारा सही तरीके से कार्यालय की सफाई भी नहीं की जाती। लिहाजा, कार्यपालक अभियंता जयकांत राम ने इसे लेकर खासी नाराजगी जाहिर किया। इसके बाद पथ प्रमंडल के सब डिवीजन में भी सफाई अभियान चलाया गया। सब डिवीजन कार्यालय की स्थिति और भी खराब नजर आई। चारों तरफ झाड़ियों के ढेर पड़े थे। जिसे कार्यपालक अभियंता के साथ कर्मियों ने पूरी तरह से साफ कर हटाया। इस दौरान कार्यपालक अभियंता ने कर्मियों के साथ कार्यालय के बाहर सड़क पर भी सफाई अभियान चलाकर सड़कों की सफाई किया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….