महिलाओं को स्वावलंबी बनाने वाले ई-सैफ स्माॅल बैंक का शहर में हुआ उद्घाटन

महिलाओं को स्वावलंबी बनाने वाले ई-सैफ स्माॅल बैंक का शहर में हुआ उद्घाटन

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मील का पत्थर साबित हो रहा है स्माॅल बैंक: विधायक

गिरिडीह। स्वयं सहायता समूह में शामिल महिलाओं को वित्तीय सहयोग देकर स्वावलंबी बनाने वाले ई-सैफ स्माॅल बैंक फाईनेंस का उद्घाटन शुक्रवार को स्थानीय विधायक निर्भय शाहाबादी ने शहर के राजा बंगला के समीप एक्सिस बैंक के भवन में दीप जलाकर किया। मौके पर बैंक से वित्तीय सहयोग लेकर स्वरोजगार से जुड़ने वाली काफी महिलाएं भी मौजूद थी। स्माॅल बैंक के उद्घाटन की शुरुआत बैंक के उप प्रबंधक कुणाल आंनद समेत अन्य बैंक कर्मियों ने अतिथियों को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

वित्तीय सहयोग लेने के बाद वक्त पर बैंक को चुकाये पैसे

मौके पर विधायक शाहाबादी ने कहा कि स्माॅल बैंक फाईनेंस हर उन महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में मील का पत्थर साबित होगा, जो फाईनेंस बैंक से वित्तीय सहयोग लेकर लघु उद्योग चला रही है। क्योंकि इस दौर में बच्चों के परवरिश से लेकर घर के बेहतर माहौल के लिए पुरुषों के साथ महिलाओं को भी कारोबार चलाकर आय की व्यवस्था करना पड़ रहा है। विधायक शाहाबादी ने उपस्थित महिलाओं से यह भी कहा कि जिस प्रकार बैंकों से वित्तीय सहयोग महिलाएं लेती है। उसी प्रकार वक्त पर हर महिलाएं कर्ज चुकाएं तो बैंको को भी वित्तीय सहयोग करने में सुविधा होगा।

28 सौ महिलाओं को दिया जा चुका है वित्तीय सहयोग

इधर बैंक के उप प्रबंधक कुणाल आंनद ने बताया कि पूरे जिलें में अब तक 28 सौ महिलाओं को वित्तीय सहयोग दिया जा चुका है। जरुरत पड़ने पर ओर महिलाओं को सहयोग दिया जाएगा। इधर ई-सैफ स्माॅल बैंक फाईनेंस के उद्घाटन समारोह में बैंक की नेहा गुप्ता, श्रवण सिंह, सत्यप्रकाश समेत कई कर्मी मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….