जमुआ में नहीं थम रहा वाहन चोरी सहित अन्य अपराधिक घटनायें

जमुआ में नहीं थम रहा वाहन चोरी सहित अन्य अपराधिक घटनायें

पुलिसिया कार्यप्रणाली पर उठ रहे है सवाल

जमुआ(गिरिडीह)। जिले के जमुआ में वाहन सहित चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। आये दिन अपराधी चोरी और छीनतई की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ताजा घटनाक्रम में जमुआ देवघर मुख्य मार्ग पर स्थित परगोडीह ग्राम में गुरुवार देर रात चोरों द्वारा एक पिकअप वेन की चोरी कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। परगोडीह ग्राम निवासी गोविंद यादव अपने घर के निकट पिकअप वेन संख्या जेएच 11एच 9383 रात करीब दस बजे खड़ा कर घर में सो गए। जब अहले सुबह घर के परिजन जागे तो देखा कि पिकअप वेन वहां से गायब है। लोगों ने खुद से इधर उधर ढूंढा लेकिन कहीं पता नही चला, तब गाड़ी मालिक गोविंद यादव ने इसकी लिखित सूचना स्थानीय थाना को दिया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

30 जुलाई को जमुआ चैक से हो चुका है स्टील लदे वेन की चोरी

जानकारी के मुताबिक पिछले 30 जुलाई को जमुआ चैक स्थित भारत स्टील नामक दुकानदार के मालिक मो. इर्शाद का लाखों रुपये का स्टील लदा पिकअप वेन चोरों ने जमुआ पचम्बा मुख्य मार्ग स्थित बाटी ग्राम से चुरा लिया था। जिसका वाहन संख्या जेएच10ए एक्स-1964 था। इधर कुछ माह पहले भी भारत स्टील की दुकान से चोरों ने दीवार तोड़कर साढ़े तीन लाख रुपये गायब कर दिया था। महीनों गुजरने के बाद भी जमुआ पुलिस अब तक इन सब घटनाओं का कोई उद्भेदन ही कर पाई और न हीं चोरों की पहचान कर पाई है। ठीक इसी तरह पिछले चार से पांच माह के अंतराल में जमुआ के अलावे जगन्नाथडीह चैक समेत परगोडीह से पिकअप वाहनों की चोरी की कई घटनाएं घट चुकी है, लेकिन आज तक किसी भी घटना का उद्भेदन न होना पुलिसिया कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़ी करती है।

अपराधियों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है पुलिस

बहरहाल जमुआ में इस तरह की लगातार हो रही घटनाओं से यहां के आम-अवाम दहशत में है। इन घटनाओं को लेकर जमुआ पुलिस की उदासीनता भी लोगों को बहुत सता रही है। यहां कभी सरेशाम गोलीबारी, छिनतई, पुलिस की वर्दी में डकैती, वाहन चोरी, बैंक के निकट सरेआम लोगों से छिनतई जैसी घटनाएं एक दो दिन छोड़कर लगातार हो रही है। लगातार अपराधिक घटनाओं के होने के बाद भी अब तक न ही किसी घटना में किसी की गिरफ्तारी हुई ओर न ही पुलिस किसी मामले का उद्भेदन ही कर पाई है। ऐसे में अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। वाहन चोरी के मामले में जमुआ थाना प्रभारी संतोष कुमार का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है, जांच पड़ताल की जा रही है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….