उपायुक्त से मिला माले का प्रतिनिधि मंडल
गिरिडीह झारखंड

उपायुक्त से मिला माले का प्रतिनिधि मंडल

कोनार नहर के भुक्तभोगी किसान को उचित मुआवजा देने की की मांग

गिरिडीह। माले समर्थित अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य सचिव व माले के वरिष्ट नेता पूरन महतो और माले के गिरिडीह विधान सभा प्रभारी राजेश सिन्हा, डुमरी विधानसभा प्रभारी नागेश्वर महतो व प्रदीप महतो शुक्रवार को उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कोनार नहर के टूटने के क्रम में बर्बाद हुए फसल का सही आंकलन लगाकर मुआवजा देने की मांग की।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

किसानों को ठगने का कार्य कर रही है सरकार

उन्होंने उपायुक्त से वार्ता करने हुए बताया कि सरकारी मुवावजा घोसको, खटैया, परतापुर, भोलगढ़ा के कुल 53 किसानों के 28.72 एकड़ जमीन पर लगे धान, मक्का व मूंगफली के बर्बादी के साथ एक तलाब, एक कुआं और चाहरदीवारी नष्ट हुई है। सभी प्रकार के क्षति का मुवावजा 33 लाख 91 हजार रुपया होता है। वहीं किसान के खेत में जो मिट्टी भर गया है उसे हटाने में प्रति एकड़ 50,000 रुपये से डेढ़ लाख रुपये और खेत के मेड़ो का मरम्मति कराने में 5 से 10 हजार रूपये खर्च होंगे। जबकि सरकार ने धान का प्रति एकड़ 22,674 रुपये, मूंगफली के 18 हजार रुपये, मक्का का 16 हजार रुपया प्रति क्विंटल तय कर सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है।

मौके पर उपायुक्त श्री सिन्हा ने आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी मांगों को गंभीरता से लेते हुए मामले पर गौर करने की बात कही।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….