तेज रफ्तार ने ली किशोर की जान, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

तेज रफ्तार ने ली किशोर की जान, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

बेंगाबाद(गिरिडीह)। गिरिडीह बेंगाबाद मार्ग एनएच 114 ए पर एक बार फिर रफ्तार का कहर टूटा। इस मार्ग पर सोनबाद स्थित कामधेनु पेट्रोल पम्प के सामने एक तेज रफ्तार बड़ी वाहन ने साइकिल सवार किशोर को कुचल दिया, जिससे मौके पर ही किशोर की दर्दनाक मौत हो गयी। मृतक किशोर 14 वर्षीय विकास कुमार मंडल सोनबाद निवासी बद्री मंडल का बड़ा पुत्र था। घटना के बाद वाहन को लेकर चालक मौके पर से फरार हो गया। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बेंगाबाद गिरिडीह मुख्य मार्ग को जाम कर जमकर बवाल काटा।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

स्पीड ब्रेकर नहीं लगाने से आक्रोशित थे ग्रामीण

तेज रफ्तार ने ली किशोर की जान, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

घटना की सूचना पाकर इंस्पेक्टर दिलीप यादव, बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार सदल बल मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। मगर गुस्साये ग्रामीण कोई भी बात मानने को तैयार नहीं थे। ग्रामीण घटना स्थल के समीप सड़क पर स्पीड ब्रेकर नहीं दिए जाने से काफी गुस्से में थे। आक्रोशित लोग मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग के साथ सड़क पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग पर अड़े हुए थे। स्थानीय लोगों की माने तो छह माह से सड़क पर इस स्थान पर स्पीड ब्रेकर की मांग लगातार प्रशासनिक अधिकारियों से की जा रही थी। मगर अब तक प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं कि गयी। लोगों का कहना है कि स्पीड ब्रेकर नहीं रहने के कारण अक्सर इस स्थान पर दुर्घटना होती रहती है और लोगों की जान जाते रहती है।

प्रशासन के खिलाफ हुई नारेबाजी

घटना के डेढ़ घन्टा से अधिक बीत जाने के बाद किसी भी प्रशासनिक अधिकारी के नहीं पहुंचने से ग्रामीण काफी आक्रोशित हो उठे। इस दौरान गुस्साये ग्रामीणों ने बेंगाबाद बीडीओ एवं सीओ के खिलाफ खूब नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। लगभग दो घण्टे से सड़क जाम रहने के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी थी। बाद में पदाधिकारियों द्वारा सात हजार रुपये तत्काल अंतिम संस्कार के लिए नगद सहायता और सरकारी प्रवधान के अनुसार उचित सहायता दिलाने के आश्वासन के बाद जाम हटाने में सफलता मिली।

परिजनों के चीत्कार से गमगीन हुआ माहौल

घटना के बाद परिजनों के चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो उठा। मृतक किशोर की माँ और दादी की चीत्कार ने सभी की आंखों में आंसू ला दिए। मृतक किशोर की माँ बार बार अपना सुध बुध खोये जा रही थी।

आठवीं कक्षा का छात्र था किशोर

बताया गया कि मृतक किशोर सोनबाद मध्य विद्यालय में आठवीं कक्षा का छात्र था। वह तीन बहनों और दो भाइयों में सबसे बड़ा था। घटना के कुछ वक्त पहले वह अपनी बहन के साथ ट्यूशन पढ़कर घर लौटा था। जिसके बाद अपनी साइकिल लेकर घर से खेलने निकला था। इसी दौरान कामधेनु पेट्रोल पम्प के सामने तेज रफ्तार में ओवरटेक करने के चक्कर में किसी बड़ी वाहन ने उसे चपेट में ले लिया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….