झूठ बोलने व षड़यंत्र रचने में भाजपा को महारथ हासिल: हेमंत
गिरिडीह झारखंड राजनीति

झूठ बोलने व षड़यंत्र रचने में भाजपा को महारथ हासिल: हेमंत

देश झेल रहा है आर्थिक मंदी की मार

गिरिडीह। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झूठ बोलने व षड़यंत्र रचने में भाजपा को महारथ हासिल है। कहा कि छल – कपट से केन्द्र की सत्ता हासिल की और अब राज्य पर उसकी निगाह है। शुक्रवार को सोरेन स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। विदित हो कि बदलाव यात्रा पर निकले सोरेन गुरूवार को गिरिडीह पहुंचे थे। कोडरमा निकलने से पूर्व सोरेन ने कहा कि देश में गरीबों व मध्यम वर्ग की स्थिति बद से बदतर होती जा रही हे।

उन्होंने पत्रकारों से ही सवाल पूछा, कहा कि आप समझदार लोग है, आप बताएं नोटबंदी से जमा ग्यारह लाख करोड़ कहां गये? रिजर्व बैंक को 1.70 हजार करोड़ सरकार को क्यों देना पड़ रहा है। बैंको का क्यो मर्जर करना पड़ रहा है? कहा कि सरकार की नीतियों के कारण देश में घोर आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है और बेफिक्र पीएम विदेशों के दौरे में मस्त है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

राजमहल मामले में पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित

सोरेन ने कहा कि राजमहल मामले में सरकार न्याय नहीं करेगी तो पार्टी अपने स्तर से कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि स्टीफन मरांडी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है। परसो तक रिपोर्ट आ जाएगी। कहा कि सरकार की कार्रवाई का इंतजार किया जा रहा है। मामले में झामुमो पुरजोर विरोध करेगी।

सरकार बनी तो पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण

एक सवाल के जबाव में सोरेन ने कहा कि झामुमो की सरकार बनी तो पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछड़ी जातियों को बर्बाद कर दिया। पिछड़ी जातियों के आरक्षण पर संभावित सहयोगी दलों में मतभेद के सवाल पर सोरेन ने कहा कि सभी दलों की अपनी नीति व भावनाएं होती है, पर झामुमो पिछड़ी आरक्षण पर किसी से समझौता नही करेगी।

बदलाव यात्रा के बाद गठबंधन पर बात

बदलाव यात्रा पर निकले सोरेन फिलहाल गठबंधन पर बातचीत के मूड में नहीं दिखे। कहा कि अभी केवल संगठन पर बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि 19 अक्तूबर को रांची के हरमू मैदान में महारैली के साथ बदलाव यात्रा का समापन होगा। समाप्ति के बाद ही गठबंधन पर चर्चा होगी। गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि निर्णय करने वालों से बात की जाएगी। मुझे अपने दल की ताकत व क्षमता का पता है। कहा कि झारखंड विस में 81 सीट है और इसी के अंदर सभी को लड़ना है। मरांडी से बंद कमरे में हुई गुफ्तगू के सवाल पर सोरेन ने कहा कि शिष्टाचार मुलाकात को राजनीतिक रंग न दें। एक सवाल के जबाव में पूर्व सीएम ने कहा कि चुनाव से पूर्व फिर से जुमले की बौछार हो गई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….