शांति समिति की बैठक में शांतिपूर्वक मुहर्रम मनाने को लेकर हुई चर्चा

शांति समिति की बैठक में शांतिपूर्वक मुहर्रम मनाने को लेकर हुई चर्चा

त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर होगा हर संसाधनों का इस्तेमाल: डीसी

समिति के सदस्य अगर सक्रिय रहेगें, तो त्योहार शांतिपूर्वक होगा संपन्न: सुरेन्द्र झा

गिरिडीह। जिले में शांतिपूर्वक मुहर्रम मनाने को लेकर शुक्रवार को समाहरणालय सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। घंटो चली बैठक में समिति के सदस्यों के साथ अधिकारियों के बीच त्योहार को उत्साह के साथ मनाने को लेकर मंथन भी किया गया। बैठक की अध्यक्षता जहां डीसी राहुल सिन्हा ने किया। वहीं बैठक में एसपी सुरेन्द्र झा, मेयर सुनील पासवान, जिप अध्यक्ष राकेश महतो और जिप उपाध्यक्ष कामेशवर पासवान भी शामिल हुए।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

हादसों से बचाव के लिए अखाड़े के दौरान रहेगा पावरकट

समिति के सदस्यों के बीच आएं सुझाव के बाद डीसी राहुल सिन्हा ने उपस्थित सदस्यों को भरोषा दिलाया कि हर हाल में जरुरत के आधार पर संसाधनों को उपलब्ध कराया जाएगा। जिसे त्योहार मनाने में कोई परेशानी नहीं हो। मुहर्रम के अखाड़ा के वक्त पूरे जिलें में पाॅवरकट रहेंगा। जिसे हादसों से बचा जा सकें। साथ ही डीसी राहुल ने यह भी कहा कि विधी-व्यवस्था की बैठक पदाधिकारियों को निर्देश दिया जा चुका है कि जिन-जिन प्रखंडो में जरुरत के आधार पर अखाड़ा निकलने के दौरान लाईट की जरुरत होती है। वहां तुंरत लाईट की व्यवस्था कराएं। साथ ही कहा कि हर हाल में त्योहार से पहले दो दिनों तक जिलें में शराब की ब्रिकी पर बंद रहेगा।

तिसरी आंख से रखी जायेगी उपद्रवियों पर नजर

एसपी सुरेन्द्र झा ने कहा कि हर हाल में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहेगा। सुरक्षा को लेकर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किए जाएगें। जबकि उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए वीडियोग्राफी भी किया जाएगा। पुलिस गश्ती को लेकर जिलें के थानेदारों को तेज करने का निर्देश दिया गया है। वैसे सदस्य सक्रिय रहेगें, तो उम्मीद है कि मुहर्रम को त्योहार शांति के साथ ही संपन्न होगा। एसपी ने कहा कि हर हाल अखाड़ो में आग के लुक के इस्तेमाल पर रोक लगा रहेगा। किसी के हाथ में आग का लुक रहने के बाद वैसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई किया जाएगा।

नहीं होगी मुहर्रम में पानी और लाईटिंग की समस्या: सुनील पासवान

मेयर सुनील पासवान ने भरोषा दिलाया कि त्योहार को लेकर निगम की और से पानी के व्यवस्था में कोई कमी नहीं की जायेगी। कहा कि जहां तक प्रयास होगा पूरे निगम क्षेेत्र में अखाड़ो के दौरान लाईट की व्यवस्था में कोई कमी नहीं होगी।

मौलाना आजाद चैक पर खेला जायेगा अखाड़ा

बैठक में कई सदस्यों ने अपने-अपने इलाके के मुहर्रम के त्योहार की शाम शामिल होने वाले अखाड़ो की जानकारी दिया। मौके पर इरशाद अहमद वारिश ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी मुहर्रम का अखाड़ा शहर के पद्म चैक में ही खेला जाएगा। जहां दर्जन भर अखाड़ों का जुटान होगा। बैठक में कई सदस्यों ने मेयर के व्यवस्था पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि त्योहार के पहले से पानी की व्यवस्था शुरु कर दिया गया है।

बैठक में कई लोग थे मौजूद

मौके पर सदर एसडीएम राजेश प्रजापति समेत जिलें के सदस्यों में महमूद अली खान, दीपक शर्मा, नरेन्द्र सिन्हा छोटन, राजकुमार राज, सब्बन खान, विनय शर्मा समेत कई सदस्य मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….