गांवा के गडगी में बच्चा चोरी के अफवाह में भीड़ ने की चार कर्मियों की धुनाई

गांवा के गडगी में बच्चा चोरी के अफवाह में भीड़ ने की चार कर्मियों की धुनाई

कर्मियों को बचाने गये मुखिया और चिकित्सक के साथ भी हुई मारपीट, घायल

गांवा(गिरिडीह)। बच्चा चोर के अफवाह में इस बार गिरिडीह के गांवा थाना क्षेत्र के गडगी गांव के ग्रामीणों के हत्थे एक निजी कंपनी के तीन सुपरवाईजर समेत चार कर्मी चढ़ गए। गडगी गांव में ही चारों कर्मियों की पीटाई स्थानीय ग्रामीणों ने काफी बुरी तरह से कर दिया। यही नहीं चारों कर्मी कंपनी के जिस वाहन में थे, उसे भी बौखलाएं ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। जिससे क्षतिग्रस्त वाहन के शीशे का एक कांच टूटकर कंपनी के चालक गिरिडीह के बराकर निवासी अनसार अली के गर्दन में जा धंसा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

मुखिया का हुआ हाथ फ्रेक्चर

इस दौरान चारों कर्मियों को बचाने पहुंचे गांवा के खरसान पंचायत के मुखिया मकसूद आलम समेत गांव के चिकित्सक डाॅ सबा अहमद को भी ग्रामीणों ने पीट दिया। जिसमें मुखिया मकसूद आलम का हाथ फ्रेक्चर हो गया। चारों कर्मियों समेत मुखिया के जख्मी और वाहन के क्षतिग्रस्त होने की पुष्टि गांवा थाना प्रभारी पुरुषोतम कुमार ने करते हुए बताया कि जिन लोगों ने बच्चा चोरी के अफवाह में चार कर्मियों का पीटाई किया है। उनमें कुछ लोगों की पहचान हो चुकी है। जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इधर घटना में घायल मुखिया और चिकित्सक भी दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है।

बाबा प्रोजेक्ट नामक कंपनी है चारों कर्मचारी

जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि गांवा के खरसान पंचायत के पंचायत भवन में केन्द्र सरकार के डिजीटल इंडिया कार्यक्रम के तहत केन्द्र सरकार के सार्वजनिक उपक्रम बीबीएनएल के पेटी कांट्रेक्टर एजेंसी रांची की बाबा प्रोजेक्ट प्राईवेट लिमिटेड द्वारा कुछ टेक्नीकल काम निपटा रही थी, कि कुछ अज्ञात बाईक सवार युवक कंपनी के सुपरवाईजर और बिहार के आरा निवासी जयशंकर प्रसाद, दीपक पांडेय, रांची के कैथी अंसारी और अनसार अंसारी के पास पहुंचते ही बोले कि कंपनी के चारों कर्मियों को लेकर गडगी गांव में बच्चा चोर का अफवाह कुछ महिलाओं द्वारा फैलाया गया है। जिससे महिलाएं व गांव के ग्रामीण उन लोगों को तलाश रहे है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बचाया

बाईक सवार युवकों के कहने पर सुपरवाईजर जयशंकर प्रसाद ने बताया कि वह लोग तो अपनी कंपनी बाबा प्रोजेक्ट कंपनी द्वारा खरसान पंचायत भवन के समीप डिजीटल इंडिया का टावर खड़ा करने और सिस्टम लगाने को लेकर लैंडमार्क उठा रहे है और जीपीएस सेट कर रहे है। बावजूद बाईक सवार युवकों के दबाव डालने के बाद चारों अपने कंपनी के वाहन से गडगी गांव पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने पूछताछ करते ही चारों की पीटाई शुरु कर दी। इसी बीच जानकारी मिलते ही गांवा थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर किसी तरह चारों को सुरक्षित निकाला।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….