कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की कुव्यवस्था के खिलाफ अभिभावकों ने किया उपवास

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की कुव्यवस्था के खिलाफ अभिभावकों ने किया उपवास

जमुआ(गिरिडीह) : जमुआ के करोडीह स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में फैले कुव्यवस्था को लेकर बुधवार को अभिभावक और स्थानीय समाजसेवी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रखंड कार्यालय में एक दिवसीय उपवास पर बैठे। कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा संसद के रोहित दास ने किया। कार्यक्रम के बाद एक ज्ञापन उपायुक्त के नाम प्रखंड विकास अधिकारी को  सौंपा गया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

छात्राओं के भविष्य के साथ हो रहा है खिलवाड़ : रोहित दास

युवा संसद के रोहित दास ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कस्तूरबा विद्यालय में छात्राओं के भविष्य के साथ मजाक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छात्राओं को न तो  गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है और न ही मेनू के अनुसार भोजन ही उपलब्ध कराया जा रहा है। कहा कि अभिभावक अब जागरूक हो चुके हैं और अब वे चुप नहीं रहेंगे। उन्होंने शिक्षा अधिकार अधिनियम के तहत बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व मीनू के अनुसार भोजन देने की मांग की।

बच्चों से करवाया जा रहा विद्यालय का काम : आलम अंसारी

भारत ज्ञान विज्ञान समिति के जिला अध्यक्ष मोहम्मद आलम अंसारी ने कहा कि कस्तूरबा विद्यालय में खुलेआम भ्रष्टाचार है। कहा कि छात्राओं को शिक्षा देने के नाम पर बालिकाओं को ठगा जा रहा है, विद्यालय में शौचालय की भी व्यवस्था काफी दयनीय है। उन्होंने कहा कि बच्चों से विद्यालय में काम भी करवाया जाता है।

मनमाने तरीके से विद्यालय का संचालन कर रही है वार्डन : रामेश्वर दास

रामेश्वर दास ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन समिति के साथ भी मनमानी की जाती है विद्यालय में ना तो नियमित बैठक होती है और ना ही नियम के अनुसार शिक्षक अभिभावक संघ का गठन ही किया गया है। इस वजह से विद्यालय के वार्डन मनमाने तरीके से विद्यालय का संचालन कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।

ये थे मौजूद

उपवास कार्यक्रम में दिवस कुमार, मुमताज, अख्तर अंसारी, अंसारी, विनोद शर्मा, नारायण हाजरा, ममता देवी, अशोक यादव,  मोहम्मद मुशर्रफ अंसारी, कपिल देव वर्मा, योगेंद्र हांसदा, मोहनदास, मोहन सोरेन, ममता देवी, राजू सिंह, सोनोही देवी, किरण देवी, बबीता देवी, शीतल ठाकुर, नंदकिशोर शर्मा ,प्रदीप यादव, कुलदीप वर्मा, मोहम्मद लाल बेग अंसारी, खोसलाल पासवान, थानेश्वर दास, विनोद दास, खुर्शीद आलम समेत कई लोग उपस्थित थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….