भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राहुल सिन्हा ने गिरिडीह के 43वें डीसी के रुप में लिया पदभार

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राहुल सिन्हा ने गिरिडीह के 43वें डीसी के रुप में लिया पदभार

बाबा बैद्यनाथ की सेवा के बाद अब गिरिडीह डीसी के रुप में मिला भगवान पार्श्वनाथ की सेवा का मौकाः राहुल सिन्हा

निवर्तमान डीसी राजेश पाठक ने कराया पदभार ग्रहण

गिरिडीह : भारतीय प्रशासनिक अधिकारी राहुल सिन्हा ने शनिवार को गिरिडीह के 43वें डीसी के रुप में पदभार ग्रहण कर लिया। राहुल सिन्हा सबसे पहले सर्किट हाउस पहुंचे। इसके बाद समाहरणालय पहुंचे, जहां डीसी के कार्यालय कक्ष में निवर्तमान डीसी राजेश पाठक ने नवपदस्थापित डीसी को प्रभार ग्रहण कराया। इस दौरान निवर्तमान डीसी पाठक ने नवपदस्थापित डीसी राहुल सिन्हा को कागजी प्रकिया को पूरा कराते हुए प्रभार ग्रहण कराया।

प्रभार ग्रहण करने के बाद समाहरणालय सभा कक्ष में समाहरणालय के कर्मियों द्वारा नए डीसी का स्वागत और निवर्तमान डीसी का विदाई समारोह आयोजित किया गया। जहां समाहरणालय कर्मियों ने नए डीसी का स्वागत बुके व माला पहनाकर किया। वहीं निवर्तमान डीसी राजेश पाठक को भी बुके देकर व माला पहनाकर उन्हें विदाई दी गई। मौके पर नवपदस्थापित डीसी सिन्हा ने गिरिडीह का कार्यभार मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि देवघर डीसी के रुप में वह जहां बाबा बैद्यनाथ की सेवा करते रहे है। वहीं अब गिरिडीह डीसी के रुप में जैन समाज के तीर्थंकरों की भूमि भगवान पाश्र्वनाथ की सेवा का मौका मिला है। यह उनके लिए सौभाग्य की बात ही है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

कहा हर स्तर पर बेहतर कार्य कर गिरिडीह की पहचान नेशनल स्तर पर करने का किया जाएगा प्रयास

इस बीच सर्किट हाउस में अधिकारियों द्वारा स्वागत व विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। जहां समारोह के दौरान निवर्तमान डीसी राजेश पाठक ने गिरिडीह के कार्यकाल को यादगार बताया। इस दौरान समारोह को डीडीसी मुंकुद दास के अलावे अपर समाहर्ता अशोक साह, सदर एसडीएम राजेश प्रजापति, एसडीपीओ जीतवाहन उरांव, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा, पूर्व जिला समाज कल्याण पदाधिकारी पम्मी सिन्हा के अलावे विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता भोला राम समेत कई पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे। वहीं समारोह में प्रशासनिक पदाधिकारियों ने निवर्तमान डीसी को उनके बेहतर कार्यकाल पर उपहार देकर सम्मानित किया।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….