जीवन की रक्षा के लिए खूब पेड़ लगाएं : अन्नपूर्णा

जीवन की रक्षा के लिए खूब पेड़ लगाएं : अन्नपूर्णा

70 वां वन महोत्सव नदी महोत्सव के रूप में दमगी नदी में संपन्न

गिरिडीह : जल, जंगल और जमीन की रक्षा करने के लिए सभी लोग समवेत प्रयास करें तो बेहतर परिणाम सामने आ सकते हैं। उक्त बातें कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने दमगी नदी के तट पर आयोजित वन सह नदी महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि सोमवार को कही। कहा कि पर्यावरण  असन्तुल के दुष्परिणाम सामने हैं। वर्षा की कमी एवं गांवों में बीमारियों का बढ़ना पर्यावरण असंतुलन के दुष्परिणाम कहा। कहा कि वर्षा के जल को संरक्षित करने की आवश्यकता है एवं वन विभाग से पेड़ प्राप्त कर लोग पेड़ ज्यादा से ज्यादा लगाएं और जंगलों की कटाई रोकने की जरूरत है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

विशिष्ट अतिथि केदार हाजरा ने कहा मुख्यमंत्री जन वन योजना से लोग परतीं जमीन में पेड़ लगाए और जल संरक्षण के लिए घरों में शोकपीट लगाएं। डी एफ ओ ममता प्रियदर्शी ने कहा कि एक पेड़ दस पुत्र के समान है। कहा कि जलस्तर को ऊपर लाने के लिए, मृदा अपरदन को रोकने के लिए, पर्यावरण को बचाने के लिए पेड़ लगाएं और जंगल बचाएं और बदलते जलवायु के दुष्प्रभावों से बचें।

कार्यक्रम में जिप उपाध्यक्ष कामेश्वर पासवान, वन संरक्षक आशुतोष कुमार, रेंजर दिग्विजय सिंह, बी डी ओ बिनोद कर्मकार, जमुआ 20 सूत्री उपाध्यक्ष कैलाश साव, धनवार 20 सूत्री अध्यक्ष नकुल राय, भाजपा नेता साहेब महतो, दशरथ वर्मा, धनेश्वर वर्मा, समेत सैंकड़ों लोग शामिल थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….