अभाविप कार्यकर्ताओं ने किया कुलपति का घेराव

अभाविप कार्यकर्ताओं ने किया कुलपति का घेराव

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को लिया हिरासत

गिरिडीह। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने मंगलवार को गिरिडीह पहुंचे विनोवा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने विरोध में जमकर नारेबाजी की। अभाविप के कार्यकर्ता कुछ दिन पहले दीक्षांत समारोह के दौरान कुलपति के द्वारा अभाविप कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन किये जाने पर केस दर्ज कराया गया था। जिसे लेकर मंगलवार को स्काॅलर बीएड में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे कुलपति का विरोध प्रदर्षन किया। जैसे ही कुलपति की गाड़ी सलूजा गोल्ड के पास पहुंची अभाविप कार्यकर्ताओं ने गाड़ी का घेराव करते हुए विरोध में प्रदर्शन करने लगे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

कार्यकर्ताओं पर किये केस को ले चुका हूं वापस: कुलपति

अभाविप कार्यकर्ताओं ने किया कुलपति का घेराव

प्रदर्शन के दौरान मौके पर मौजूद पुलिस ने अभाविप कार्यकर्ताओं को समझाकर हटाने की कोशीश की। लेकिन जब कार्यकर्ता नहीं हटे तो पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। उनको अपने कस्टडी में ले लिया और उन्हें थाना ले गए। वहीं दूसरी तरफ जब कुलपति रमेश सरण से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने केस को कल ही वापस ले लिया है। कहा कि यह भी बोला कि छात्र हैं।

कुलपति का किया पुतला दहन

इधर बेंगाबाद पुलिस द्वारा अभाविप कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिये जाने के विरोध में  विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने देर शाम टावर चैक पर कुलपति रमेश शरण का पुतला दहन किया। शहर के झंडा मैदान से कुलपति का पुतला लेकर निकले छात्र संगठन के कार्यकर्ता शहर भ्रमण किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कुलपति डाॅ शरण को माओवादी विचार का बताते हुए कहा कि स्काॅलर बीएड काॅलेज में कार्यक्रम के दौरान कुलपति की सुरक्षा में इतने सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया था। जितना सीएम की सुरक्षा में भी नहीं रखा जाता है। स्काॅलर बीएड काॅलेज में कुलपति के माओवादी विचार का विरोध करने और काॅलेज के कार्यक्रम से हटाने के लिए ही छात्र संगठन के कार्यकर्ता जुटे थे। पुतला दहन के दौरान रुपेश कुमार, किशोर मंडल, रोशन सिंह, कृष्णा त्रिवेद्धी सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….