हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है ईद उल अजहा का त्योहार

हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है ईद उल अजहा का त्योहार

ईदगाहों और मस्जिदों में अकीदत के साथ अदा की गई ईद उल अजहा की नमाज

अमन और चैन की मांगी गई दुआ

गिरिडीह। ईद उल अजहा (बकरीद) का त्योहार गिरिडीह में सोमवार को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। मुस्लिम समुदाय के लोग अहले सुबह तैयार होकर ईदगाह और मस्जिद के पास पहुंचे और ईद उल अजहा की नमाज अदा की और खुशहाली की दुआ मांगी। नमाज अदा करने के बाद सभी लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान छोटे हो या बड़े, सभी एक दूसरे से गले मिले और ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

ईदगाह और मस्जिदों में अदा की गई नमाज

हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है ईद उल अजहा का त्योहार

इस मौके पर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित मस्जिदों और ईदगाहों में विशेष नमाज अदा करने के लिए नमाजियों की भीड़ उमड़ी हुई थी। शहर के बरवाडीह ईदगाह व मोहनपुर ईदगाह में नमाज अदा करने के लिए नमाजियों की भारी भीड़ उमड़ी। वहीं शहर के लाईन मस्जिद, कुरैशी मुहल्ला मस्जिद, बरवाडीह मदीना मस्जिद, दर्जी मुहल्ला मस्जिद, नई मस्जिद मुस्लिम बाजार, बड़ा चौक स्थित जामा मस्जिद, हुट्टी बाजार मस्जिद, कोल्डीहा मस्जिद, भंडारीडीह जामा मस्जिद, गोसिया मस्जिद भंडारीडीह, मोहनपुर मस्जिद, विशनपुर स्थित रजा जामा मस्जिद, पचंबा मस्जिद, तेलोडीह जामा मस्जिद सहित विभिन्न मस्जिदों में भी काफी संख्या मेें लोगों ने पहुंचकर ईद उल अजहा की नमाज अदा की।

खुदा की राह में बकरों की दी गई कुर्बानी

इस मौके पर अकीदतमंदो के द्वारा खुदा की राह में बकरों की कुर्बानी दी गई। सुबह में नमाज अदा करने के बाद बड़ी संख्या में बकरों की कुर्बानी दी गई। अमीर हो या गरीब सभी वर्ग के लोगों ने अपनी हैसियत के अनुसार अपने अपने घरों में बकरों की कुर्बानी दी। इस क्रम में हैसियत रखने वाले लोगों ने गरीबों के बीच दान भी दिया। ताकि वे भी खुशी से ईद उल अजहा का त्योहार मना सकें।

सुरक्षा के थे पुख्ता इंतेजाम

इधर बकरीद को देखते हुए पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किये गये थे। शहर के अलावे पूरे जिले में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के जवान तैनात किये गये थे। यहां तक कि लाॅ एंड आॅर्डर को बनाये रखने के लिए एसडीएम व पुलिस विभाग के आलाधिकारी लगातार क्षेत्र में बने हुए थे। शहर के बरवाडीह ईदगाह और मोहनपुर ईदगाह के पास भी भारी संख्या में सुरक्षा बल के जवान तैनात किये गये थे। इस दौरान नमाज अदा करने जा रहे नमाजियों को कोई परेशानी न हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा था।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….