कुर्बानी का त्योहार बकरीद शांतिपूर्ण मनाने को लेकर गिरिडीह प्रशासन चौकस

कुर्बानी का त्योहार बकरीद शांतिपूर्ण मनाने को लेकर गिरिडीह प्रशासन चौकस

जिलें में 155 दडांधिकारी के साथ 12 सौ सुरक्षा जवानों की हुई प्रतिनियुक्ति

जिला नियंत्रण कक्ष हुआ सक्रिय, शहर में किया गया फ्लैग मार्च

गिरिडीह। कुर्बानी का त्योहार ईद-उल-जोहा बकरीद को शांतिपूर्ण मनाने को लेकर गिरिडीह पुलिस की तैयारी पुख्ता है। डीसी राजेश पाठक और एसपी सुरेन्द्र झा के निर्देश पर जिला नियंत्रण कक्ष ने काम करना शुरु कर दिया है। नियंत्रण कक्ष में प्रभारी की प्रतिनियुक्ति होने के साथ फायर बिग्रेड के वाहन को हर मूवमेंट के लिए सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है। सोमवार को मनाये जाने वाले बकरीद को लेकर ही रविवार को शहर में फ्लैग मार्च किया गया। एसडीपीओ जीतवाहन उरांव, नगर थाना प्रभारी अनिल कुमार और सार्जेन्ट मेजर अभिनव पाठक के नेत्तृव में उपद्रवियों से निपटने के लिए शहर के बड़ा चौक में माॅर्क ड्रिल किया गया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

माॅकड्रिल कर जवनों ने दिखाई उपद्रवियों से निपटने की कला

कुर्बानी का त्योहार बकरीद शांतिपूर्ण मनाने को लेकर गिरिडीह प्रशासन चौकस

इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने माॅक ड्रिल के माध्यम से ही दिखाया कि शांति व्यवस्था बिगड़ने पर उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाएगा। पांच मिनट के माॅक ड्रिल में ही सुरक्षा बल के जवानों ने उपद्रवियों से निपटने के सारे टिप्स दिखाया। माॅकड्रिल के बाद एसडीपीओ उरांव और नगर थाना प्रभारी के साथ सुरक्षा बल के जवानों ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान शहर से लेकर मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हर संवेदनशील से लेकर अतिसंवेदनशील स्थानों में फ्लैग मार्च किया।

जिले में नियुक्त हुए 155 दंडाधिकारी

बताया जाता है कि बकरीद को लेकर जिलें में 155 दडांधिकारी की प्रतिनियुक्ती होने के साथ पूरे जिलें में 12 सौ से अधिक सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है। जिसमें आईटीबीपी, जिला पुलिस बल के जवानों के अलावे पारा मिलिट्री के जवान शामिल है। वहीं शहरी क्षेत्र में ही 50 से अधिक दडांधिकारियों की प्रतिनियुक्ती की गई है। डीसी व एसपी के निर्देश पर ही दडांधिकारियों और सुरक्षा बल के जवानों की प्रतिनियुक्ती रविवार रात से ही शुरु कर दिया गया।

सम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले कार्रवाई के लिए रहे तैयार: एसपी

इधर एसपी सुरेन्द्र झा ने बताया कि कुर्बानी के इस त्योहार बकरीद शंातिपूर्ण मनाने को लेकर सारी तैयारी पूरी हो चुकी है। कहा कि त्योहार के दौरान अगर कोई संप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने या शांतिपूर्ण माहौल में खलल डालने की कोशीश करते हुए किसी अप्रिय घटना को अंजाम देता है तो वैसे लोग अपने उपर सख्त कार्रवाई के लिए हमेशा तैयार रहे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….