गलत बिजली बिल से परेशान है गिरिडीह के उपभोक्ता

गलत बिजली बिल से परेशान है गिरिडीह के उपभोक्ता

 

 

बिल विपत्र में सुधार नहीं होने पर बिल का भुगतान नहीं कर रहे है उपभोक्ता

बोर्ड के जेई ने मुफ्फसिल थाना में पांच उपभोक्ताओं के खिलाफ कराया केस दर्ज

गिरिडीह। बिजली के अवैध उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली बोर्ड के पदाधिकारी ने गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना में जहां पांच उपभोक्ताओं के खिलाफ केस दर्ज कराया। वहीं दुसरी तरफ बोर्ड के पदाधिकारियों व कर्मियों के लापरवाही के कारण ही उपभोक्ताओं पर गलत बिजली बिल का एक तरह से पहाड़ ही टूट रहा है। क्योंकि करीब चार माह से शहर के कई घरेलू उपभोक्ताओं को हर माह दो से तीन हजार का बिलिंग किया जा रहा है। जिसे चुकाने में उपभोक्ताओं की स्थिति खराब हो जाती है। लिहाजा, शहर के ऐसे कई उपभोक्ता है जिन्होंने बोर्ड के पदाधिकारियों और कर्मियों की लापरवाही के वजह से बिल देना बंद कर दिया। वहीं जो उपभोक्ता बिजली का इस्तेमाल कर रहे है। वह पदाधिकारी व कर्मियों के मिलीभगत से कर रहे है।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

बिल में सुधार को लेकर परेशान है उपभोक्ता

बिल को सुधारने के लिए ही उपभोक्ता बोर्ड के कार्यालय और पदाधिकारियों के चक्कर लगाकर परेशान होते दिख रहे है। लेकिन कोई सुनवाई ऐसे उपभोक्ताओं का फिलहाल नहीं हो रहा है। सीधी नजर ने मंगलवार को ऐसे उपभोक्ताओं तक पहुंचने का प्रयास किया। जिसमें इन उपभोक्ताओं में बरगंडा निवासी कुंदन केसरी, मकतपुर निवासी सतीश बरनवाल, काली बाड़ी के उपभोक्ता अनिल कुमार समेत कई उपभोक्ताओं ने अपने समस्या को सुनाते हुए बताया कि वे लोग बिल का भुगतान करना ही बंद कर दिए है।

क्योंकि अनिल कुमार जहां हर महीनें चार सौ का भुगतान करते थे, वहीं चार माह से 2500 हजार का बिल आ रहा है। स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो वह कार्यालय का चक्कर लगाना छोड़ दिए है। कुछ ऐसा ही दर्द सतीश बरनवाल और कुंदन केसरी ने भी बताया। बहरहाल, गलत बिलिंग का खामियाजा उपभोक्ताओं को और कितने दिन भुगतना होगा, यह तो बता पाना संभव नहीं है।

बिजली उपभोक्ताओं के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी

वहीं दूसरी ओर मंगलवार को एक बार फिर बिजली बोर्ड के जेई गोविंद महतो ने मुफ्फसिल थाना में आवेदन देकर सदर प्रखंड के सिरसिया निवासी बालमुंकुद स्वर्णकार, सिरसिया के हरिजन मुहल्ला निवासी अनिल रजक, गणेश दास, संतोष वर्मा और अन्द्रेश टुड्डु पर बिजली चोरी का आरोप लगाते हुए जहां हजारों का जुर्माना लगाया। वहीं बिजली चोरी का केस दर्ज कराया। इधर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….