रेलखंड के अतिक्रमणकारियों को आसनसोल डिवीजन ने थमाया नोटिस
गिरिडीह झारखंड टॉप-न्यूज़

रेलखंड के अतिक्रमणकारियों को आसनसोल डिवीजन ने थमाया नोटिस

अविलम्ब खाली करने का दिया अल्टीमेटम

गिरिडीह सवारी ट्रेन को कोलकाता रेल जोन ने किया एक्सप्रेस ट्रेन में तब्दील

गिरिडीह। रेलवे की जमीन अतिक्रमण कर रह रहे स्थानीय लोगों को आसनसोल रेल डिवीजन के सेक्शन अभियंता रामायण सिंह और गिरिडीह स्टेशन मास्टर मनोज कुमार बरनवाल ने 15 दिनों के भीतर रेलवे के भूखंड को खाली करने का नोटिस थमाया। सेक्शन अभियंता व स्टेशन मास्टर ने इसकी शुरुआत स्टेशन के मेन गेट के समीप अतिक्रमण कर बनाएं गए दुकानदार को नोटिस थमाकर किया। इस दौरान सेक्शन अभियंता और स्टेशन मास्टर के मौजदूगी में रेलवे कर्मियों ने हर वैसे अस्थायी दुकान और घरों में नोटिस चिपकाया गया है, जो गलत तरीके से रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर घर व दुकान बनाकर सालों से रह रहे थे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई

रेलखंड के अतिक्रमणकारियों को आसनसोल डिवीजन ने थमाया नोटिस

रेलवे के अधिकारियों ने मंगलवार को करीब चार घंटे तक कार्रवाई करते हुए स्टेशन के मेन गेट के प्रतिष्ठान संचालक के बाद आसनसोल डिवीजन के पदाधिकारी धीरे-धीरे हर उन प्रतिष्ठान संचालको और गृहस्वामी के घर में नोटिस चिपकाते नजर आएं। जो अवैध अतिक्रमण कर रखे थे। मौके पर हर अतिक्रमणकारियों के दुकान व घरों की नापी भी की जा रही थी, किन लोगों ने रेलवे की कितनी जमीन का अतिक्रमण कर दुकान चलाने के साथ अस्थायी और स्थायी घर बना रखा था।

रेल सुरक्षा बल के कई जवान थे साथ

इधर आसनसोल डिवीजन द्वारा पहले चरण में अतिक्रमणकारियों को नोटिस देने को लेकर पूरा स्टेशन रोड में चर्चा का विषय रहा। नापी और नोटिस चिपकाने के दौरान मधुपूर रेल सुरक्षा बल के एसआई महेन्द्र पांडे के साथ रेलवे निर्माण विभाग के आईडब्लू अनिरुद्ध अहमद समेत कई कर्मी मौजूद थे।

अगस्त में शुरू हो सकता है रेलवे स्टेशन में निर्माण कार्य

इधर रेलवे सूत्रों की मानें तो गिरिडीह रेलवे स्टेशन में सौदर्यींकरण का कार्य तो पहले से चल रहा था। वहीं अब गिरिडीह-मधुपूर रेलखंड में संचालित पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन में तब्दील करने की स्वीकृति कोलकाता रेल जोन द्वारा दिए जाने की बात सामने आई है। कोलकाता जोन द्वारा अगस्त के अंतिम सप्ताह से गिरिडीह स्टेशन में कार्य शुरु करने की बात कही जा रही है। सूत्रों की मानें तो अगस्त माह से शुरु होने वाले कार्य को लेकर इस रेलखंड की पटरी को एक्सप्रेस ट्रेन के अनुरुप तैयार किया जाएगा। जिसमें अब सिंगल पटरी के स्थान पर एक्सप्रेस ट्रेन के लिए अतिरिक्त रेल पटरी का विस्तार प्लेटफार्म से लेकर पानी टंकी तक होने की बात कही जा रही है।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….