सीआरपीएफ 7वीं बटालियन ने न्यू पुलिस लाईन में मनाया स्थापना दिवस

सीआरपीएफ 7वीं बटालियन ने न्यू पुलिस लाईन में मनाया स्थापना दिवस

कमांडेट समेत अधिकारियों व जवानों ने किया वृक्षारोपण

गिरिडीह। सीआरपीएफ 7वीं बटालियन का 80 वां स्थापना दिवस शनिवार को गिरिडीह-डुमरी रोड स्थित न्यू पुलिस लाईन में सैनिक सम्मेलन के साथ मनाया गया। बटालियन के सीईओ अनिल भारद्वाज और सेकेंड इन कमांडेट तिलकराज ने सुयंक्त रूप से सीआरपीएफ का ध्वजारोहण कर और शहीद जवानों को श्रद्धांजली देकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस दौरान जवानों ने कमांडेट भारद्वाज को गार्ड ऑफ आर्नर दिया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

नक्सल के खिलाफ ऑपरेशन के साथ ही ग्रामीणों का विश्वास जीत रही है सीआरपीएफ: कमांडेंट

सीआरपीएफ 7वीं बटालियन ने न्यू पुलिस लाईन में मनाया स्थापना दिवस

सैनिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कमांडेट भारद्वाज ने कहा कि यह सीआरपीएफ के लिए गर्व की बात है कि स्थापना का 80वां सालगिरह मनाया जा रहा है। कमांडेट ने कहा कि देश के कई राज्यों में सीआरपीएफ बटालियन का कैंप है। जहां नक्सलवादियों के खिलाफ लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। माओवादियों के खिलाफ चलाएं गए ऑपरेशन के कारण ही आम जनता का भरोसा सीआरपीएफ के प्रति बढ़ा है। क्योंकि नक्सल प्रभावित इलाके में सीआरपीएफ सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों के बीच समानों का वितरण कर रही है। जिसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र के लोगों का समुचित विकास हो सकें।

सीआरपीएफ ने लगाये एक हजार पेड़

सीआरपीएफ 7वीं बटालियन ने न्यू पुलिस लाईन में मनाया स्थापना दिवस

इस दौरान सीआरपीएफ की ओर से वृक्षारोपण किया गया। मौके पर पूरे परिसर में करीब एक हजार वृक्ष लगाएं गए। कमांटेड के साथ द्वितीय कमांडेट व कई अधिकारियों व जवानों ने परिसर में वृक्षारोपण किया। इसके बाद पुलिस लाईन परिसर में ही सांस्कृति कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें सीआरपीएफ के जवानों ने पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कई देशभक्ति गीत पेश किये गये। इस बीच कार्यक्रम में सहायक कमांडेट रणसिंह समेत कई जवान मौजूद थे।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….