जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेकर समाधान पर ध्यान दें पदाधिकारी- सांसद
झारखंड बेंगाबाद

जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेकर समाधान पर ध्यान दें पदाधिकारी- सांसद

  • 7
    Shares

नवनिर्मित प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय का हुआ विधिवत उद्घाटन

बेंगाबाद(गिरिडीह)| प्रखण्ड परिसर स्थित नवनिर्मित प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय का विधिवत उद्घाटन सोमवार को  कोडरमा सांसद डॉ रविन्द्र राय, विधायक जयप्रकाश वर्मा, प्रखण्ड प्रमुख रामप्रसाद यादव, डीडीसी मुकुंद दास सहित अन्य गणमान्य लोगों के हाथों किया गया। इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छत्राओं द्वारा स्वागत गान गा कर एवं पुष्प गुच्छ देकर किया गया।

उद्घाटन के बाद समारोह को सांसद रविन्द्र राय ने संबोधित करते हुए कहा कि एक छत के नीचे समस्त कार्यालयों की व्यवस्था कराई गई। अब पदाधिकारियों का ये उत्तरदायित्व बनता है कि वह जनता के समस्याओं को गंभीरता से लें और उनके समाधान पर ध्यान दें, ताकि जनता संतुष्ट होकर यहां से लौटे। तभी इस भवन के निर्माण का मकसद पूरा होगा।

समस्याओं का समाधान करना ही सरकार का मुख्य उद्देश्य

वहीं विधायक जयप्रकाश वर्मा ने कहा की लोगों की समस्याओं का समाधान करना ही सरकार का मुख्य उद्देश्य है। अब प्रखण्ड क्षेत्र की जनता को एक ही छत के नीचे सारी सुविधा मिल पाएगी। बशर्ते पदाधिकारी अपनी ड्यूटी को पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ निभाएं। कार्यक्रम में डीडीसी मुकुंद दास ने कहा कि सरकारी अफसर जनता के सेवक के रूप में कार्य करते हैं। उन्होंने सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को जनता सेवा की भाव मन मे रखकर काम करने की हिदायत दी।

कहा कि अशिक्षा और अज्ञानता के कारण अक्सर ग्रामीण क्षेत्र के लोग अपना काम खुद से नही कर पाते हैं और उन्हें दूसरों पर आश्रित होना पड़ता है। प्रखण्ड एवं अंचल के सभी पदाधिकारी व कर्मी प्रखण्ड मुख्यालय पहुंचने वाले ऐसे लोगों को मदद करें, ताकि उनका काम आसानी से हो पाए और वह खुश होकर वापस लौटे। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी यदि चाहेंगे तो जनता को यहां से मायूस होकर नहीं लौटना पड़ेगा। वहीं प्रखण्ड प्रमुख रामप्रसाद यादव ने अलग अलग स्थानों एवं भवनों में कार्यालयों के होने से ग्रामीण क्षेत्र की जनता को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ता था।

अब सारे कार्यालय एक ही भवन में शिफ्ट होने पर जनता को सहूलत होगी। उन्होंने ने भी पदाधिकारियों से सहयोग की भावना मन मे रखकर जनता सेवा करने की अपील की है।

उद्घाटन मौके पर बीडीओ कुमार अभीषेक सिंह, सीओ संजय सिंह, बीस सूत्री अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद वर्मा, जिला परिषद सदस्य केशो रविदास, बीस सूत्री उपाध्यक्ष शिवपूजन राम, पंसस जयप्रकाश मंडल, विधायक प्रतिनिधि रामरतन राम, एमओ अरुण कुमार सिन्हा, सहायक सुरेंद्र महतो, सुनील यादव, रंजीत मरांडी, हेमराज साव समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

डीडीसी ने ठेकेदार को दी हिदायत

इधर, बिना कार्य पूर्ण किये ही बेंगाबाद प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय का उद्घाटन सोमवार को कर दिया गया। इस बाबत डीडीसी मुकुंद दास ने उद्घाटन समारोह में ही कार्य पूर्ण करने का निर्देश भवन निर्माण करने वाले कार्य एजेंसी व संवेदक को दिया है।

इस संबंध में डीडीसी मुकुंद दास ने बताया कि भवन तो पूरी तरह बन गया है परंतु फिनिशिंग का काम संवेदक द्वारा पूर्ण नही किया गया है। उन्होंने कहा कि अविलंब ही कार्य एजेंसी और कार्य पूर्ण कराने वाले संवेदक को कार्य पूरा करने का निर्देश दिया जाएगा। अगर जल्द ही भवन को लास्ट फिनिशिंग टच नहीं दिया जाएगा तो विधि सम्मत कार्यवाई की जाएगी।

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….

31 Replies to “जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेकर समाधान पर ध्यान दें पदाधिकारी- सांसद

Leave a Reply

Your email address will not be published.