सावन की पहली सोमवारी को शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

सावन की पहली सोमवारी को शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

बोलबम और हरहर महादेव के जयकारे से गूंजे शिवालय

 

गिरिडीह। शिव अराधना का महिना सावन की पहली सोमवारी को शिवालयों में शिवभक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने नीलकंठ महादेव की पूजा-अर्चना और जलाभिषेक किया। शहर के बरगंडा विश्वनाथ मंदिर, पुरातन शिवालय, मकतपुर पंच मंदिर, कचहरी शिव-पार्वती मंदिर, बोड़ो शिवालय, सांईधाम आश्रम, कोलडीहा अमरनाथ मंदिर, अरगाघाट शिव मंदिर समेत शहर के विभिन्न शिवालयों में भक्तों ने श्रद्धा भाव से पूजा अर्चना की। इस दौरान शिवालयों में भक्तों का तांता लगा हुआ था। भक्तों ने पूरी श्रद्धा भाव के साथ बाबा भोले पर दुध, बेलपत्र, पुष्प् व प्रसाद चढ़ाकर पूजा अर्चना की।

 

दुखहरण नाथ में उमड़ी भक्तों की भीड़

 

जिला मुख्यालय से करीब आठ किलोमीटर की दूरी पर उत्तरवाहिनी उसरी नदी तट पर स्थित बाबा दुःखहरण नाथ धाम में भी जलाभिषेक के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई थी। भक्त उसरी नदी में स्नान करने के बाद हर-हर महादेव और बोल बम के जयकारे के साथ जलाभिषेक किया। इस क्रम में भक्तों की लंबी कतार लगी हुई थी।

 

झारखंडधाम सहित विभिन्न शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

 

जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर राजधनवार प्रखंड के अंतर्गत स्थित झारखंडधाम में सावन की पहली सोमवारी के मौके पर भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई थी। सुबह से ही भक्त जहां शिवगंगा में पवित्र डूबकी लगाकर श्रद्धालु शिव मंदिर की और जाते दिखें। वहीं कई श्रद्धालु ऐसे भी थे, जो शिवगंगा में स्न्नान कर दंड देते हुए शिव मंदिर तक पहुंचे, और देवाधिदेव महादेव को जलाभिषेक किया।

 

हरिहरधाम में भी उमड़ी भक्तों की भीड़

जिले के बगोदर स्थित हरिहरधाम सहित आस पास के शिवालयों में भी सोमवार को जलाभिषेक के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई थी। भक्त बोल बम व हर-हर महादेव के जयकारों के साथ सृष्टि के पालनकर्ता देवाधिदेव महादेव भगवान शिव पर जलाभिषेक किया।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….