टेली कान्फ्रेसिंग में सिविल सर्जन से लोगों ने पूछे कई सवाल
गिरिडीह झारखंड

टेली कान्फ्रेसिंग में सिविल सर्जन से लोगों ने पूछे कई सवाल

करीब डेढ़ घंटे तक सीएस से पूछे गये तीखे सवाल

गिरिडीह। जिला जनसंपर्क कार्यालय के तत्वावधान में बुधवार को सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार सिन्हा जनता से सीधा संवाद किया। करीब डेढ़ घंटे के सीधा संवाद में आम जनता द्वारा सवालों की बौछार तो नही हुई पर सीएस को तीखे सवालों से रू-ब-रू होना पड़ा। जानकारी के अनुसार डेढ़ घंटे में मात्र पांच सवाल पूछे गए और सभी के सभी धनवार प्रखंड से जुड़े मामले थे। 29 लाख की आबादी में मात्र पांच सवाल विभाग की दक्षता दर्शा रही है या अक्रमण्यता, यह बड़ा सवाल है। जबकि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल किसी से छिपी नही है।

धनवार में एक्स-रे मशीन व महिला चिकित्सक की मांग

सिविल सर्जन डॉ सिन्हा ने बताया कि धनवार से कई लोगों ने रेफरल अस्पताल में एक्सरे मशीन की सुविधा न होने का रोना रोया तथा महिला चिकित्सक की मांग की गई। उन्होंने बताया कि गांव में अब भी भ्रांतियां है कि महिला को बेहतर तरीके से एक महिला चिकित्सक ही देख सकती है। डॉ सिन्हा ने कहा कि अब ऐसी बात नही है, चिकित्सक पुरूष हो महिला कोई अंतर नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा कि बावजूद सरकार को पत्र लिखकर धनवार में महिला चिकित्सक की पदस्थापना की मांग की गई है। वहीं मटरूखा स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहे स्कूल पर भी सवाल पूछा गया। सीएस से मटरूखा स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहे स्कूल को तत्काल खाली कराने की मांग की गई। मामले में सीएस ने जांच कराने का आश्वासन दिया है। कहा कि जब स्वास्थय केन्द्र है तो रोगियों का इलाज किया जाएगा। मौके पर सीएस के अलावा डीपीआरओ रश्मि सिन्हा, डॉ कमलेश्वर प्रसाद मौजूद थे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….