मॉब लिचिंग को लेकर हुआ कार्यशाला का आयोजन, लोगों को किया गया जागरूक
जमुआ

मॉब लिचिंग को लेकर हुआ कार्यशाला का आयोजन, लोगों को किया गया जागरूक

प्रशासनिक अधिकारियों ने मॉब लिचिंग को बताया एक जघन्य अपराध

जमुआ(गिरिडीह)। जमुआ प्रखंड के खरगडीहा में मॉब लीचिंग को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में जमुआ के प्रशासनिक पदाधिकारियों ने लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जमुआ बीडीओ ने कहा इसके लिए खुद से किसी घटना को नहीं परिभाषित करना होगा। मॉब लीचिंग में सोशल मीडिया का भी बड़ा योगदान रहता है। हमें इसके प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। जमुआ अंचल पुलिस निरीक्षक विनय कुमार ने बताया कि मॉब लीचिंग एक जघन्य अपराध है। इसे रोकना सभी का कर्तव्य है। सभी को ऐसे मामले में एलर्ट रहने की जरूरत है। कहा कि इसकों लेकर लोगों में जागरूकता लाने की जरूरत है।

अफवाह फैलाने वाले खिलाफ हो सकती है कानूनी कार्रवाई

जमुआ थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि मॉब लीचिंग न सिर्फ एक जघन्य अपराध है, बल्कि इस तरह के अफवाह को फैलाना भी कानूनन जुर्म है। जिसके लिए धारा 153(ए) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आईपीसी की धारा 34, 147, 148 और 149 के तहत भी कार्रवाई की जा सकती है। बताया कि हम सभी का प्रयास हो कि हमारे क्षेत्र में इस प्रकार की कोई घटना न हो।

मॉब लिचिंग मानव के लिए एक अभिशाप : विजय चौरसिया

समाजसेवी विजय चौरसिया ने कहा कि मॉब लीचिंग मानव जगत के लिए अभिशाप है। यह बताता है कि हम वास्तव रूप में सभ्यता के किस पायदान पर खड़े हैं। इसके लिए हम सभी को गंभीर होने आवश्यकता है। मॉब लीचिंग को रोकने के लिए हमें भी प्रशासन और कानून के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ाना होगा। दोषियों को सजा हर हाल में मिले यह सुनिश्चित करना होगा। हमें देश के संविधान पर भरपूर आस्था बनाये रखने की जरूरत है।

कार्यशाला को कई लोगों ने किया संबोधित

कार्यक्रम को मुखिया चीना खान, महेन्द्र यादव, रमेश कुमार, मो. शमीम, जेवीएम नेता रविन्द्र यादव, खलील रेन, मो. जाहिद, सचिदानंद सिंह, पप्पू खान सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से अमरेन्द्र कुमार, रवि राजा, बद्री यादव, सोनू कुमार, सूरज कुमार साव, प्रदीप कुमार साहू, आशीष सिन्हा, अख्तर अंसारी, सरफराज अहमद(पप्पू), जुनैद आलम, सत्यनारायण साहू, अशोक साहू, आबिद हुसैन, मो. फरीद, दीपक कुमार, अमरदीप साव, राम किशोर ठाकुर, बबलू समेत दर्जनों लोग उपस्थिति थे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….