गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर देवराहा बाबा संगीत समारोह का आयोजन,
गिरिडीह झारखंड

गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर देवराहा बाबा संगीत समारोह का आयोजन

तबला और सितार-सरोद के जुगलबंदी से महौल हुआ संगीतमय

भोपाल से आई नृत्यागंना के नृत्य देख झूमे श्रोतागण

गिरिडीह। गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर सोमवार को शहर के नगर भवन में स्थानीय प्रशासन और संगीत साधना केन्द्र ने देवराहा बाबा संगीत समारोह का आयोजन किया। समारोह की शुरुआत अतिथियों ने द्वीप प्रज्ज्वलित कर  किया। इसके बाद दौर शुरु हुआ मधुर संगीत और सुरमयी लय का। मौके पर भोपाल से आई अन्र्तराष्ट्रीय कत्थक नृत्यागंना डॉ. भी. अनुराधा सिंह ने सुर व ताल के बीच ऐसा नृत्य प्रस्तुत की कि दर्शक मंत्रमुग्ध हुए बगैर नहीं रह सके। भोपाल की प्रसिद्ध नृत्यागंना अनुराधा सिंह का कत्थक नृत्य को देखकर दर्शकों की भीड़ भी वाह-वाह कर उठी।

केडिया बंधु की जुगलबंदी ने मोहा मन

संगीत समारोह में ही पटियाला से आएं बांसुरी वादक उस्ताद मुजतबा हुसैन ने भी जब बांसुरी की धुन छेड़ी, तो माहौल भी पूरी तरह से संगीतमय हो गया। शहर के प्रसिद्ध तबला वादक पंडित शंभू दयाल केडिया के तबले के संगत पर ही गिरिडीह के शास्त्रीय गायक सुनील केडिया की प्रस्तुती भी श्रोताओं के मन को झकझोर दिया। समारोह में अन्र्तराष्ट्रीय कलाकारों मोर मुकुट और मनोज केडिया ने भी रामकृष्ण केडिया के तबले के संगत पर शास्त्रीय गान प्रस्तुत किया। केडिया बंधुओं की यह प्रस्तुती भी श्रोताओं के लिए मनमोहने वाली रही।

स्थानीय व बाहर से आये कलाकारों ने प्रस्तुत शास्त्रीय संगीत

समारोह में एक के बाद एक स्थानीय व बाहर से आये कई कलाकारों ने प्रस्तुती शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुती की। जिसमें दिल्ली से आएं पंडित देवाशीष अधिकारी के तबले के संगत पर केडिया बंधुओं ने ही सितार-सरोद की जबरदस्त जुगलबंदी प्रस्तुत की। मौके पर सुब्रता भट्टाचार्या, रविशंकर सिंह, भोपाल से ही आएं तबला वादक उस्ताद सलीम उल्लावाले, मुंबई से आएं गायक पंडित मोहन दरेकर, गिरिडीह के संगीतकार रामकुमार सिन्हा समेत कई कलाकारों ने इस दौरान अपनी-अपनी प्रस्तुती दिया। इधर समारोह में पूर्व उपाध्यक्ष राकेश मोदी, गोपाल सोंथालिया, नीलकमल भरतिया, रामकुमार सिन्हा समेत कई श्रोतागण मौजूद थे।

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर

ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….