एलआईसी की गिरिडीह शाखा की वार्षिक बैठक संपन्न, सत्र 19-20 के लिए पदाधिकारियों का हुआ चुनाव

एलआईसी की गिरिडीह शाखा की वार्षिक बैठक संपन्न, सत्र 19-20 के लिए पदाधिकारियों का हुआ चुनाव

एलआईसी के निजीकरण और बीमा पालिसी में जीएसटी वसूली के विरोध का प्रस्ताव

 

गिरिडीह। भारतीय जीवन बीमा निगम कर्मचारी संघ का वार्षिक बैठक सह गिरिडीह शाखा के 2019-20 का चुनाव शनिवार को कचहरी रोड स्थित एलआईसी कार्यालय परिसर में हुआ। संघ के गिरिडीह शाखा के नवनिर्वाचित सचिव धर्मप्रकाश की अध्यक्षता में हुए वार्षिक बैठक में जहां कई मंडलीय पदाधिकारी शामिल हुए, वहीं बैठक में गिरिडीह शाखा के पदाधिकारी भी सम्मिलित हुए।

 

नीति आयोग के निर्णय का किया विरोध

वार्षिक बैठक को संबोधित करते हुए मंडलीय महामंत्री महेन्द्र किशोर प्रसाद ने नीति आयोग के उस निर्णय का विरोध करते हुए कहा कि आयोग के उपाध्यक्ष ने सार्वजनिक घोषणा की है कि सरकार के 44 उपक्रमों का निजीकरण किया जाएगा। जिसमें देश की सबसे बड़ी बीमा एजेंसी एलआईसी भी शामिल है। महामंत्री ने भारतीय जीवन बीमा निगम को देश के अर्थव्यवस्था का मजबूत आधार बताते हुए कहा कि एलआईसी का नीजिकरण होने से अर्थव्यवस्था का प्रभावित होना तय है। ऐसे में सरकार एलआईसी के नीजिकरण करती है तो बीमा कर्मचारी संघ का आंदोलन हर स्तर पर होगा।

 

बीमा पालिसी पर लगने वाले गुड्स एंड सर्विस टैक्स की निंदा

 

महामंत्री ने बीमा पालिसी पर लगने वाले गुड्स एंड सर्विस टैक्स की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि सोना-चांदी से लेकर केन्द्र सरकार हर शौकिन वस्तूओं पर चार से पांच प्रतिशत का जीएसटी वसूल रही है। जबकि बीमा हर आम व खास व्यक्ति के जीवन सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। बीमा पर 18 प्रतिशत का जीएसटी वसूल कर केन्द्र सरकार प्रत्यक्ष तौर पर जनविरोधी कार्य कर रही है। लिहाजा, वार्षिक बैठक में जीएसटी व नीजिकरण समेत कई मुद्दों पर पर केन्द्र सरकार का विरोध करने का प्रस्ताव भी पास किया गया।

 

शाखा अध्यक्ष बने संजय तो सचिव बने धर्मप्रकाश

 

बैठक को मंडलीय संयुक्त सचिव सुमित सिन्हा, नीरज कुमार, हेंमत मिश्रा और संगठन के शाखा सचिव धर्मप्रकाश ने भी संबोधित किया। वहीं बैठक के बाद साल 2019-20 का चुनाव संपन्न हुआ। जिसमें शाखा अध्यक्ष संजय शर्मा निर्वाचित किए गए। वहीं 22 सालों से निर्विरोध निर्वाचित हो रहे धर्मप्रकाश फिर एक बार शाखा सचिव चुने गए। जबकि उपाध्यक्ष के रुप में संहिता सरकार और जेनियल मंराडी और कोषाध्यक्ष अनुराग मुर्मु निर्वाचित हुए। बैठक में विजय कुमार और राजेश उपाध्याय समेत कई कर्मी मौजूद थे।

 

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर
ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….