उपन्यास प्रॉफिट एंड लॉस अकाउंट ऑफ़ लाइफ का समारोहपूर्वक विमोचन

उपन्यास प्रॉफिट एंड लॉस अकाउंट ऑफ़ लाइफ का समारोहपूर्वक विमोचन

पर्यावरण समस्या को देखते हुए आदिल सिद्दीकी ने लिखा उपन्यास

गिरिडीह। उभरते हुए लेखक आदिल सिद्दीकी के पहले उपन्यास प्रॉफिट एंड लॉस अकाउंट ऑफ लाइफ का विमोचन शनिवार को नगर भवन में समारोहपूर्वक किया गया। समारोह में बतौर अतिथि गिरिडीह के महापौर सुनील पासवान, उप महापौर प्रकाश सेठ, मोंगिया स्टील के चेयरमैन डॉ गुणवंत सिंह, लेखक डॉ छोटू प्रसाद, पत्रकार राकेश सिन्हा, लक्ष्मी अग्रवाल, अरविंद कुमार और संजर इमाम ने संयुक्त रूप उपन्यास का विमोचन किया। इस दौरान सभी अतिथियों का लेखक आदिल सिद्दीकी ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। समारोह में उपन्यास और लेखक पर आधारित एक वीडियो प्रोमो भी दिखाया गया, जिसकी सभी ने काफी तारीफ की। विमोचन के बाद अतिथियों ने पुस्तक के विषय को सामयिक और जरूरी बताते हुए इसे लोगों से पढ़ने की अपील की। साथ ही अतिथियों ने उपन्यास लेखन के लिए आदिल को बधाई दी।

 

अतिथियों ने की उपन्यास की सराहना

 

समारोह के दौरान मेयर सुनील पासवान व डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ ने लेखक आदिल को उपन्यास लेखन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पर्यावरण वर्तमान समय में पूरे विश्व की सबसे बड़ी समस्या ग्लोबल वार्मिंग है। जिसके लिए सभी लोगों को पहल करने की आवश्यकता है। ताकि पर्यावरण को बचाया जा सकें। गुणवंत सिंह ने लेखक आदिल को बधाई देते हुए कहा कि उपन्यास में पर्यावरण से संबंधित जिस विषय को उठाया गया है, वह न सिर्फ पढ़ने का विषय बल्कि मानव जीवन के लिए एक चेतावनी है। कहा कि इस उपन्यास से लोगों को सीख लेने की जरूरत है।

 

ग्लोबल वार्मिंग पूरे विश्व की समस्या

 

समारोह के दौरान लेखक आदिल ने ग्लोबल वार्मिंग विषय पर आधारित अपने उपन्यास के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि उपन्यास में वर्तमान समय में विश्व स्तर पर व्याप्त ग्लोबल वार्मिंग की समस्या पर आधारित है। कहा कि इस समस्या से धरती पर प्रत्येक प्राणी प्रभावित हो रहा है। कहा कि वर्तमान समय में सभी लोगों को पर्यावरण सुरक्षा को लेकर सजग होने की आवश्यकता है। कार्यक्रम का संचालन रीतेश सराक और आदिल सिद्दीकी ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

सीधी नजर देखें सिटी केबल के 277 नम्बर और हमारे youtube चैनल पर
ख़बरों से अपडेट रहने के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पेज से….